S M L

भारत-न्यूजीलैंड महिला हॉकी सीरीज: लगातार चौथा मैच हारी टीम इंडिया

0-4 से सीरीज हार चुकी भारतीय टीम पर है क्लीन स्वीप का खतरा

Bhasha Updated On: May 19, 2017 12:46 PM IST

0
भारत-न्यूजीलैंड महिला हॉकी सीरीज: लगातार चौथा मैच हारी टीम इंडिया

भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान न्यूजीलैंड से पांच मैचों की हॉकी सीरीज के चौथे मैच में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है. उसने पहले तीन मैचों में 4-1, 8-2 और 3-2 से जीत दर्ज की थी और अब वह अंतिम मैच में क्लीन स्वीप के उद्देश्य से उतरेगी. भारत ने इस मैच में आक्रामक तेवर अपनाकर अच्छी शुरूआत की थी लेकिन न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति के दमदार प्रदर्शन के सामने उसकी एक नहीं चली.

इस बीच 14वें मिनट में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका मिला और राचेल मैककैन ने उसे भुनाकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इससे भारतीय टीम दबाव में आ गई. इसके बाद न्यूजीलैंड हावी हो गई. उसकी तरफ से टेसा जोप ने 17वें मिनट में दूसरा गोल दागा.

भारतीयों ने जवाबी हमले किये लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली. इस बीच 26वें मिनट में राचेल मैककैन ने अपना दूसरा गोल करके हाफ टाइम से पहले न्यूजीलैंड को 3-0 से मजबूत बढ़त दिला दी. न्यूजीलैंड ने दूसरे हाफ के दोनों क्वार्टर में भी भारतीय गोल पर लगातार हमले किए लेकिन गोलकीपर रजनी इतिमापरु ने इस बीच अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने कुछ शानदार बचाव किए. इस बीच भारत की तरफ से भी प्रयास किए गए लेकिन टीम आखिर तक खाता खोलने में नाकाम रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi