विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ओह... तो माइकल फेल्प्स ने मान लिया कि नकली शार्क के साथ की थी तैराकी!

सोशल मीडिया पर हो रही है जमकर आलोचना

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 05:35 PM IST

0
ओह... तो माइकल फेल्प्स ने मान लिया कि नकली शार्क के साथ की थी तैराकी!

तैराकी के पूल में 23 ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले फैंस के चहेते माइकल फेल्प्स अब आलोचनाओं के घेरे में हैं. फेल्प्स ने अपनी तैराकी से करोड़ों लोगों का दिल जीता है लेकिन अब वह तैराकी की ही एक प्रतियोगिता के चलते आलोचनाओं के घेरे में हैं. दरअसल फेल्प्स की यह तैराकी की प्रतियोगिता किसी दूसरे तैराक के साथ नहीं हुई बल्कि एक शार्क मछली के साथ हुई थी. या यूं कहें कि ऐसा प्रचारित किया गया कि फेल्प्स ने  शार्क के साथ तैराकी की है.

 

 

शार्क के साथ हुई इस प्रतियोगिता में जिसमें वह हार गए. जब प्रशंसकों को पता चला कि यह शार्क नकली थी तो वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे थे. इस वजह से सोशल मीडिया साइट्स पर उनकी काफी आलोचना भी हो रही है.

 

दरअसल, शार्क वीक पर डिस्कवरी चैनल ने 23 जुलाई को एक विशेष शो दिखाया, जिसमें महान तैराक माइकल फेल्प्स और शार्क के बीच रोमांचक रेस देखने को मिली. बहामास के गर्म समुद्र के पानी में 100 मीटर स्विमिंग रेस में 28 ओलंपिक मेडल जीत चुके अमेरिकी सितारे फेल्प्स हार गए. शार्क उन्हें 2 सेकेंड के अंतर से हरा दिया था .

 

लेकिन बाद में पता चला कि यह शार्क नकली थी डिस्कवरी चैनल ने फेल्प्स की तैराकी के फुटेज और कंप्यूटर ग्राफिक्स की मदद से बने व्हाइट शार्क के फुटेज को एक दूसरे के साथ मिक्स करते हुए ऐसे दिखाया मानो कि दोनों रेस में हिस्सा ले रहे हों.इस नकली शॉर्क के बारे में जानकर फैंस काफी गुस्सा हुए और उन्होंने जमकर कमेंट्स किए.

हालांकि फेल्प्स ने इन आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा है कि 'चैनल की ओर से यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि यह किस तरह की रेस है.' यानी एक तरह से सबको पता होना चाहिए था कि यह एक नकली शार्क है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi