S M L

कोरियन सुपर सीरीज फाइनल Highlights: सिंधु ने रचा इतिहास, खिताब जीतने वाली पहली भारतीय शटलर

एक घंटे 24 मिनट तक चले मैच को 2-1 से जीत सिंधु ने हासिल की ऐतिहासिक जीत

FP Staff Updated On: Sep 17, 2017 01:32 PM IST

0
कोरियन सुपर सीरीज फाइनल Highlights: सिंधु ने रचा इतिहास, खिताब जीतने वाली पहली भारतीय शटलर

कोरियन सुपर सीरीज में पीवी सिंधु ने इतिहास रच दिया. सिंधु कोरियन सुपर सीरीज जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बन गई. संघर्षपूर्ण मुकाबले में सिंधु ने ओकुहारा को 22-20 11-21 21-18 से हराया. एक घंटे 24 मिनट तक चले इस मैच में सिंधु ने कमाल का खेल दिखाते हुए खिताब अपने नाम किया.

सिंधु  कोरिया ओपन जीतने में कामयाब  होने वाली पहली खिलाड़ी हैं 1991 में शुरू हुए कोरिया ओपन के 26 साल के इतिहास में अबतक किसी भारतीय को खिताबी सफलता नहीं मिली थी.

पहले गेम की शुरुआत में सिंधु ने शुरुआती दो अंको करके लीड बनाई. सिंधु ने  7-7 तक का स्कोर होने तक लीड बनाकर रखी. उसके बाद ओकूहरा ने लगातार अंक हासिल किए और उनसे आगे निकल गई लेकिन उसके बाद सिंधु एक बार फिर स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया था. सिंधु अपने बैंक हैंड डिफेंस शॉर्ट की मदद से अंक हासिल किए .

sindhu vs okuhara

18 अंको पर दोनों बराबर थी लेकिन ओकुहारा ने दो अंक हासिल किए और उन्हें गेम पॉइंट की जरुरत थी.लेकिन सिंधु की जबरदस्त वापसी से ऐसा हो नहीं सका. सिंधु ने 20-20 से स्कोर बराबर कर लिया और गेम पॉइंट हासिल किया लेकिन इसे ओकुहारा ने चैलेंज किया. फैसला सिंधु के पक्ष में रहा और पहला गेम जीतकर सिंधु ने गेम से 1-0 की लीड बना ली.

दूसरे गेम में सिंधु शुरुआत से ही ओकूहारा अटैकिंग मोड में दिखाई दी. उन्होंने शुरुआत से ही लीड बनाई और इसे बचाकर रखा. इस बीच एक समय पर स्कोर 6-12 हो गया जहां सिंधु 6 अंको से पीछे थी. सिंधु ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई. सिंधु की लगातार गलतियों का फायदा ओकुहारा को मिला और एक समय पर गेम पॉइंट हासिल करने से पहले वह दस अंको से आगे थी. वह अंत तक लीड बरकरार रखने में कामयाब रही. दूसरे गेम ओकुहारा ने 11-21 से अपने नाम किया.

तीसरे और निर्णायक सेट में सिंदु ने वापसी की. शुरुआत में दो अंको से पिछड़ने के बाद सिंधु ने वापसी की और स्कोर को 8-4 तक ले आई. इसके बाद ओकुहारे ने जोरदार स्मैश की मदद से अंक हासिल किए लेकिन कोर्ट बदलने से पहले सिंधु 11-5 से लीड कर रही थी. कोर्ट बदलने के बाद ओकुहारा ने वापसी की. मुकाबला कड़ा था हर रैली में अंक हासिल करने के लिए दोनों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी. सिंधु को 19वां अंक हासिल करने के लिए 56 शॉट की रैली खेलनी पड़ी जो मैच की सबसे लंबी रैली थी. इसके बाद सिंधु थक गई थी. पर उन्होनें गेम पॉइंट हासिल कर मैच जीत लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi