S M L

स्पेनिश ग्रांप्री: हेमिल्टन ने जीती ग्रांप्री, वेटेल रहे दूसरे स्थान पर

हेमिल्टन को फरारी के जर्मन चालक सेबेस्टियन वेटेल से कड़ी टक्कर मिली

FP Staff | Published On: May 15, 2017 03:26 PM IST | Updated On: May 15, 2017 03:26 PM IST

स्पेनिश ग्रांप्री: हेमिल्टन ने जीती ग्रांप्री, वेटेल रहे दूसरे स्थान पर

मर्सिडीज के ब्रिटिश चालक लुइस हेमिल्टन ने फॉर्मूला-1 रेस स्पेनिश ग्रांप्री खिताब जीत लिया.हेमिल्टन को फरारी के जर्मन चालक सेबेस्टियन वेटेल से कड़ी टक्कर मिली. वेटेल दूसरे स्थान पर रहे. इस साल अब तक हुई पांच रेसों में हेमिल्टन दूसरी बार अव्वल रहे. वेटेल भी दो बार रेस जीत चुके हैं.

हेमिल्टन को मिला था पोल पोजिशन

शनिवार को मोंटेमेलो सर्किट पर पोल पोजिशन हासिल करने वाले हेमिल्टन ने रविवार को मुख्य रेस के दौरान इसका पूरा लाभ उठाया. रेड बुल के चालक डेनियल रिकिआर्डो तीसरे स्थान पर रहे, जबकि हेमिल्टन की टीम के ही वाल्टेरी बोटास को इंजन में खराबी के चलते रेस से हटना पड़ा.

फोर्स इंडिया के पेरेज चौथे स्थान पर

भारतीय एफ-1 टीम फोर्स इंडिया के मैक्सिकन चालक सर्जियो पेरेज ने चौथा स्थान हासिल किया. वह शीर्ष-3 पर रहे चालकों से पूरे एक लैप पीछे रहे. वेटेल ने शानदार शुरुआत की और बढ़त हासिल कर ली. हेमिल्टन भी लगातार वेटेल के नजदीक बने रहे और उनकी मर्सिडीज वेटेल को पछाड़ने में सफल रही.

चैंपियनशिप में वेटेल अब भी आगे 

इस बीच हेमिल्टन को टायर बदलने का एक मौका मिला, जिसका निश्चित तौर पर उन्हें फायदा मिला. इस जीत के साथ हेमिल्टन एफ-1 चैंपियनशिप में वेटेल से अब सिर्फ छह अंक पीछे रह गए हैं. अब मोनैको में साल की छठी चैंपियनशिप 25-28 मई तक होगी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi