S M L

ब्रिटिश ग्रांप्री: सेबेस्टियन वेटेल को पछाड़ हैमिल्टन ने जीती रेस

हैमिल्टन ने अपनी घरेलू ग्रांप्री में रिकार्ड की बराबरी करने वाली पांचवीं जीत दर्ज की

FP Staff | Published On: Jul 17, 2017 09:01 AM IST | Updated On: Jul 17, 2017 09:08 AM IST

0
ब्रिटिश ग्रांप्री: सेबेस्टियन वेटेल को पछाड़ हैमिल्टन ने जीती रेस

मर्सीडीज के लुइस हैमिल्टन ने फॉर्मूला वन ग्रां प्री जीतकर लगातार चौथी बार ब्रिटिश ग्रांप्री अपने नाम की.

इस जीत के साथ हैमिल्टन ने अपने और ड्राइवर चैंपियनशिप में शीर्ष पर चल रहे सेबेस्टियन वेटेल के बीच के अंतर को सिर्फ एक अंक का कर दिया है

फेरारी के वेटेल की गाड़ी अंतिम समय में पंचर हो गई जिसके कारण वह सातवें स्थान पर रहे. टीम के उनके साथी किमी राइकोनेन को भी अंतिम चरण में इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा.

हैमिल्टन ने अपनी घरेलू ग्रांप्री में रिकार्ड की बराबरी करने वाली पांचवीं जीत दर्ज की जो उनके करियर की 57वीं जीत है. मर्सीडीज के हैमिल्टन के साथी वालटेरी बोटास दूसरे स्थान पर रहे.

इससे पहले सेबेस्टियन वेटेल ने ने मोनैको ग्रांप्री फार्मूला वन रेस में पहला स्थान हासिल किया था जबकि फरारी के ही उनके साथ किमी रेकीनन दूसरे स्थान पर रहे. वेटेल ने इस जीत से चैंपियनशिप जीतने का अपना दावा अधिक मजबूत कर दिया था. उनके अब छह दौर के बाद 129 अंक हो गए हैं और वह मर्सिडीज के लुइस हैमिल्टन से 25 अंक आगे हो गए हैं. हैमिल्टन के 104 अंक हैं.

सहारा फोर्स इंडिया ने दोहरे अंक हासिल किए जब एस्तेबान ओकोन और सर्जियो पेरेज ने आठवें और नौवें स्थान पर रहते हुए टीम के लिए छह अंक जुटाए.

इस प्रदर्शन से भारतीय फार्मूला वन टीम ने टीम चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. टीम के 95 अंक हैं जबकि पांचवें स्थान पर मौजूद विलियम्स 41 अंक के साथ काफी पीछे है.

विलियम्स को इस रेस से सिर्फ एक अंक मिला जब फेलिप मासा ने शीर्ष 10 में अंतिम स्थान हासिल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi