S M L

हेमिल्टन ने माना वेटल हैं फरारी के नंबर 1 ड्राइवर

वेटल ने हेमिल्टन को मात देकर मोनाको ग्रांप्री रेस जीती थी

IANS | Published On: May 30, 2017 12:59 PM IST | Updated On: May 30, 2017 12:56 PM IST

हेमिल्टन ने माना वेटल हैं फरारी के नंबर 1 ड्राइवर

फॉर्मूला-1 टीम मर्सिडीज के ड्राइवर लुईस हैमिल्टन का कहना है कि वह समझ गए हैं कि सेबेस्टियन वेटल फरारी टीम के शीर्ष स्तरीय ड्राइवर हैं. वेटल ने हेमिल्टन को मात देकर मोनाको ग्रांप्री रेस जीत ली है. हेमिल्टन इस रेस में सातवें स्थान पर रहे.

हेमिल्टन ने कहा, यह साफ हो गया है कि फरारी टीम ने अपना शीर्ष स्तरीय ड्राइवर चुन लिया है और उन्हें आगे तक ले जाने की हर कोशिश की जा रही है. हेमिल्टन ने हालांकि, यह भी साफ किया है कि वह मर्सिडीज टीम को यह नहीं कह रहे हैं कि वह उनके साथी ड्राइवर वाल्टेरी बोटास से अधिक उनका समर्थन करे.

उन्होंने कहा, मैंने अभी टीम से बात नहीं की है और न ही मैंने इसकी योजना बनाई है. वाल्टेरी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे नहीं लगता कि हमें उन्हें हटाकर किसी ओर का समर्थन करना चाहिए. मोनैको ग्रांप्री रेस में वेटल के बाद फरारी के ही ड्राइवर किमी राइकोनेन दूसरे और रेड बुल के ड्राइवर डेनियल रिकाडरे तीसरे स्थान पर रहे.

उल्लेखनीय है कि वेटल के लिए फॉर्मूला-1 चैंपियनशिप के इस सीजन की शुरुआत शानदार रही है. उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलिया ग्रांप्री और बहरीन ग्रांप्री में जीत हासिल की.

इन प्रदर्शन की तर्ज पर वेटल फॉर्मूला-1 लीडरबोर्ड सूची में हेमिल्टन से 25 अंक आगे शीर्ष स्थान पर हैं. वेटल के इस सूची में 129 अंक हैं, वहीं हेमिल्टन के 104 अंक हैं. इस साल रूस ग्रांप्री जीतने वाले मर्सिडीज के फॉर्मूला-1 चालक वाल्टेरी बोटास 75 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi