S M L

लुइस हैमिल्टन ने लगातार तीसरी बार जीती कनाडा ग्रांप्री रेस

फरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटल दूसरे स्थान पर रहे

IANS | Published On: Jun 12, 2017 02:54 PM IST | Updated On: Jun 12, 2017 02:54 PM IST

लुइस हैमिल्टन ने लगातार तीसरी बार जीती कनाडा ग्रांप्री रेस

फॉर्मूला-1 टीम मर्सिडीज के ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने कनाडा ग्रांप्री रेस जीत ली है. उन्होंने शनिवार को हुई क्वालिफाइंग रेस में पोल पोजीशन हासिल की थी, जिसके बाद रविवार को फाइनल रेस में उन्होंने पहला स्थान प्राप्त किया. इस रेस में जीत के साथ अब हैमिल्टन एफ-1 चैंपियनशिप के लीडरबोर्ड में फरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटल से केवल 12 अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं.

इस रेस में हैमिल्टन के साथी और मर्सिडीज के ड्राइवर वाल्टेरी बोटास ने दूसरा स्थान और रेड बुल के ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो को तीसरा स्थान हासिल हुआ.

एफ-1 चैंपियनशिप के लीडरबोर्ड में शीर्ष स्थान पर काबिज रहने वाले वेटल इस रेस में चौथे स्थान पर रहे.

अपनी जीत के बाद हैमिल्टन ने कहा, ‘मैंने यहां अपनी पहली रेस जीती थी और पोल पोजीशन भी हासिल की थी. इस जीत को 10 साल बाद फिर से दोहराना मेरे लिए बहुत खास बात है.’

इससे  लुइस हैमिल्टन ने फॉर्मूला-1 रेस स्पेनिश ग्रांप्री का खिताब भी जीता था. हैमिल्टन को फरारी के जर्मन चालक सेबेस्टियन वेटेल से कड़ी टक्कर मिली थी. वेटेल दूसरे स्थान पर रहे. इसके बाद मोनैको ग्रांप्री फार्मूला में वेटल ने हैमिल्टन ने मात दी थी. इस साल अब तक हुई छह रेसों में हैमिल्टन तीसरी बार अव्वल रहे हैं.

फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज पांचवें और एस्टेबेन ओकॉन छठे नंबर पर रहे. फोर्स इंडिया 71 अंक के साथ इस वक्त चौथे स्थान पर चल रही है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi