S M L

डेविस कप: उम्मीद के मुताबिक लिएंडर पेस को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह

कनाडा के खिलाफ डेविस कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, भूपति की कप्तानी में नहीं मिली 44 साल के लिएंडर पेस को जगह

FP Staff Updated On: Aug 14, 2017 05:12 PM IST

0
डेविस कप: उम्मीद के मुताबिक लिएंडर पेस को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह

शीर्ष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी ने साकेत माइनेनी के साथ भारत की डेविस कप टीम में वापसी की जबकि उम्मीद के मुताबिक अनुभवी लिएंडर पेस को अगले महीने कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए टीम से बाहर कर दिया गया.

युकी और साकेत के अलावा रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना को महेश भूपति की अगुआई वाली टीम में शामिल किया गया है. प्रजनेश गुणेश्वरन और एन श्रीराम बालाजी रिजर्व खिलाड़ी होंगे.

इस साल अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ भारत के पिछले मुकाबले के लिए 44 साल के पेस को छह सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन नये कप्तान भूपति ने उन्हें अंतिम चार में जगह नहीं दी.

निराश और शर्मसार पेस मुकाबले के बीच से ही आयोजन स्थल से चले गए जिसके बाद भूपति ने फेसबुक पर खुलासा किया कि उन्होंने कभी पेस को अंतिम चार में स्थान का वादा नहीं किया था और उनका मुकाबले के बीच से जाना ताबूत में आखिरी कील था.

हाल में दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी गेल मोनफिल्स को हराने वाले युकी और साकेत दोनों चोटों के कारण उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे.

इन दोनों के एटीपी टूर पर वापसी करने के बाद इनकी एडमंटन में 15 से 17 सितंबर तक होने वाले मुकाबले के लिए टीम में वापसी हुई है. टीम में शामिल अन्य एकल खिलाड़ी रामकुमार हैं जिन्होंने कुछ समय पहले दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी डोमीनिक थिएम को हराया था. युगल की एटीपी रैंकिंग में देश के शीर्ष खिलाड़ी बोपन्ना का युगल मुकाबले के लिए चयन लगभग तय था.

डेविस कप में सर्वाधिक युगल जीत का रिकार्ड बनाने के लिए पेस को एक और जीत की दरकार है. अभी उन्होंने इटली के महान खिलाड़ी निकोला पिएत्रांगेली के बराबर 42 जीत दर्ज की हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi