S M L

कोरिया सुपर सीरीज: सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु, समीर का सफर क्वार्टरफाइनल में थमा

पीवी सिंधु ने जापान की मितानी को 21-19, 16-21, 21-10 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की

FP Staff Updated On: Sep 15, 2017 03:12 PM IST

0
कोरिया सुपर सीरीज: सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु, समीर का सफर क्वार्टरफाइनल में थमा

शनिवार का दिन कोरिया से भारत के एक अच्छी खबर आई. पीवी सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में जापान की मिनात्सु मितानी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. सिंधु ने मितानी को 21-19, 16-21, 21-10 से हराया. एक घंटे तीन मिनट तक चले इस मैच में सिंधु ने अपनी पकड़ शुरू से ही गेम पर बनाकर रखी. पहला गेम हारने के बाद मितानी ने वापसी करते हुए दूसरे सेट में जीत हासिल की. इसके बाद निर्णायक गेम में सिंध ने 21-10 के बड़ा अंतर से मितानी को मात दी.

सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला वर्ल्ड रैंक तीन सुंग जी ह्यून और छठी रैंक एचई बिंगजिआओ के बात होने वाले मैच के विजेता से होगा.

वहीं भारतीय शटलर समीर वर्मा के लिए यह अच्छा नहीं रहा. कोरियन सुपर सीरीज में समीर का सफर क्वॉर्टरफाइनल में ही थम गया. अपने प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया और वर्ल्ड रैंक एक खिलाड़ी सोन वान हो से हार समीर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. सोन वान ने समीर को 22-20, 10-21, 13-21 से हराया.

वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी सोन वान के खिलाफ समीर ने खेल की शुरुआत काफी धाकड़ तरीके से की. पहले गेम में वह अपने प्रतिद्वंद्वी को अच्छी चुनौती देते दिखे. समीर ने पहला गेम जीतने में कामयाबी भी हासिल की. हालांकि समीर अपनी यह लय बरकरार नहीं रख सके. सान वान हो ने परिचित अंदाज में वापसी की औऱ समीर को वापसी का मौका नहीं दिया. समीर उनके किसी शार्ट का जवाब नहीं पाए. अगले दो गेम में उन्होंने समीर को 21-10 और 21-13 के बड़े अंतर से हराया.

इस हार के साथ समीर का सफर थम गया. सोन वान हो ने ही इससे पहले प्री क्वार्टरफाइनल में भारत के ही पी कश्यप को हराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi