S M L

खिताबी जीत के बाद श्रीकांत बोले, रणनीति कामयाब होने से खुश हूं

श्रीकांत ने जापान के काजुमासा सकाई को सीधे गेम में हराकर खिताब जीता

IANS Updated On: Jun 18, 2017 08:41 PM IST

0
खिताबी जीत के बाद श्रीकांत बोले, रणनीति कामयाब होने से खुश हूं

किदांबी श्रीकांत के लिए ये बहुत बड़ा दिन था. ये रविवार वो कभी नहीं भूल पाएंगे. श्रीकांत ने सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट जीता. उनका कहना है कि इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में रविवार को अपनी रणनीति के सफल होने से खुश हैं.

22वीं विश्व वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत ने जकार्ता से फोन पर दिए एक बयान में यह बात कही. विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में जापान के काजुमासा सकाई को मात देकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की. यह यहां उनकी पहली खिताबी जीत है.

सेमीफाइनल में विश्व नम्बर एक  दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को चित करने वाले श्रीकांत ने 47वीं विश्व वरीयता प्राप्त सकाई को केवल 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-11, 21-19 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की.

अपनी जीत के बाद श्रीकांत ने कहा, ‘मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं. इस खिताबी मैच का दूसरे गेम मेरे लिए थोड़ा मुश्किल था. हालांकि, मेरी रणनीति ने सफल रूप से काम किया और यही वजह है कि आज खिताब मेरे हाथों में है.’

इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने पर भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने श्रीकांत के लिए पांच लाख रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रीकांत को जीत की बधाई दी. श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन जीतने वाली पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं. इससे पहले सायना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग में दो बार यह खिताब जीता है.

इससे पहले, क्वार्टर फाइनल में मिली जीत के बाद श्रीकांत ने कहा था कि उनकी नजर अभी खिताब पर नहीं है. अभी वह मैच दर मैच की रणनीति पर चल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi