S M L

विश्व चैंपियनशिप जीतने को बेकरार है किदांबी श्रीकांत

अगस्त में खेली जानी है विश्व चैंपियनशिप

Bhasha | Published On: Jun 27, 2017 04:37 PM IST | Updated On: Jun 27, 2017 06:08 PM IST

0
विश्व चैंपियनशिप जीतने को बेकरार है किदांबी श्रीकांत

किदांबी श्रीकांत का लगातार दो खिताब जीतकर फिर से विश्व के शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल होना तय है और अब इस स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी की निगाह प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनशिप के खिताब पर लगी हैं.

इंडोनेशिया सुपर सीरीज और ऑस्ट्रेलिया सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह खिताब जीतने के उद्देश्य से ही अगस्त में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे.

श्रीकांत ने हैदराबाद लौटने पर पत्रकारों से कहा, ‘शीर्ष दस में फिर से जगह बनाना अच्छा है लेकिन मैंने शीर्ष दस में वापसी के लिए इन टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था. मैं जीतने के लिए उनमें खेला था.’ उन्होंने कहा, ‘यहां तक कि विश्व चैंपियनशिप में भी मैं निश्चित तौर पर जीतने के लिए खेलूंगा. मैं अभी केवल इस के बारे में सोच रहा हूं, रैंकिंग मेरे दिमाग में नहीं है.’  टखने की चोट से उबरकर वापसी करने वाले श्रीकांत पिछले कुछ सप्ताहों की सफलता से खुश हैं.

उन्होंने कहा, ‘पिछले दो सप्ताह शानदार रहे. न केवल मेरे लिए बल्कि एच एस प्रणय और साई प्रणीत के लिए भी. प्रणय ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया तथा लगातार मैचों में चोंग वेई और चेन लोंग को हराया. पहले कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया था.’ श्रीकांत ने कहा, ‘इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए मैं प्रणय को बधाई देता हूं. यह दुर्भाग्यपूर्ण था वह सेमीफाइनल में हार गया.’ रियो ओलिंपिक के बाद ही श्रीकांत टखने की चोट के कारण बाहर हो गए थे. इससे वह पिछले साल के अंतिम सत्र में नहीं खेल पाए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi