S M L

रूपिंदर ने कहा, जुगराज की मौजूदगी से फायदा मिलेगा

सुल्तान अजलन शाह कप की तैयारियों के लिए पेनल्टी कॉर्नर कोच के तौर पर जुड़े हैं जुगराज

FP Staff, Bhasha | Published On: Apr 18, 2017 06:56 PM IST | Updated On: Apr 18, 2017 07:09 PM IST

रूपिंदर ने कहा, जुगराज की मौजूदगी से फायदा मिलेगा

सुल्तान अजलन शाह कप के लिए बेंगलुरु में हॉकी टीम का कैंप चल रहा है. खास ध्यान पेनल्टी कॉर्नर पर है. इसलिए जुगराज सिंह को सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया गया है. टीम के पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रूपिंदर पाल सिंह को लगता है कि जुगराज के आने से उन्हें और उनके साथ हरमनप्रीत सिंह को काफी फायदा होगा. रूपिंदर के लिए जुगराज आदर्श रहे हैं. इस वक्त वो जुगराज से पेनल्टी कॉर्नर से जुड़ी छोटी-छोटी बातें सीख रहे हैं.

मलेशिया के शहर इपोह में होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप में रूपिंदर और प्रतिभावान हरमनप्रीत भारत की ओर से पेनल्टी कॉर्नर भुनाने की जिम्मेदारी संभालेंगे.

भारत के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमंस पहले ही पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने के प्रतिशत में सुधार पर जोर दे चुके हैं. रूपिंदर को भरोसा है कि वे इपोह में इस उम्मीद पर खरा उतरेंगे.

रूपिंदर ने कहा, ‘हम रोजाना खासतौर पर ड्रैग फ्लिक का अभ्यास करते थे. जुगराज सिंह भी हमारे साथ जुड़े हैं जो कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं. जुगराज मेरे आदर्श हैं और उन्होंने ही मुझे ड्रैग फ्लिक से जोड़ा, जब मैंने अपने करियर की शुरूआत की थी. इसलिए उनके साथ काम करना शानदार है.’

उन्होंने कहा, ‘‘वह उन खास पहलुओं में हमारी मदद कर रहे हैं जिनमें हम चूक जाते हैं. रोलैंट ओल्टमंस के साथ स्पेशलिस्ट ड्रैग फ्लिकिंग कोच होने से मदद मिलेगी और मुझे भरोसा है कि हम मलेशिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi