विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सुल्तान जोहोर कप हॉकी: ब्रिटेन से 1-2 से हारकर भारत फाइनल की दौड़ से बाहर

अब रविवार को तीसरी पोजिशन के लिए मलेशिया से होगी भिड़ंत

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi Updated On: Oct 28, 2017 09:38 PM IST

0
सुल्तान जोहोर कप हॉकी: ब्रिटेन से 1-2 से हारकर भारत फाइनल की दौड़ से बाहर

भारतीय जूनियर पुरुष हाकी टीम सातवें सुल्तान जोहोर कप हाकी टूर्नामेंट में ग्रेट ब्रिटेन से 1-2 से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी. फाइनल में पहुंचने के लिय भारतीय टीम के लिये इस मैच को जीतना जरूरी था. भारतीय टीम रविवार को तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में मलेशिया से भिड़ेगी.

मैच का पहला गोल ब्रिटेन के टाम सोर्बी ने 20वें मिनट में किया. भारत की ओर से रोशन कुमार ने पांच मिनट बाद गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया. इसके बाद 52वें मिनट में जैक वालेर के गोल से ब्रिटेन ने बढ़त को 2-1 कर लिया जो मैच खत्म होने तक बरकरार रही.

ब्रिटेन ने शुरुआत से ही अपने आक्रामक खेल से भारतीय टीम को रक्षात्मक खेलने पर मजबूर किया. हालांकि पहले क्वार्टर के आखिरी समय में भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसका टीम फायदा नहीं उठा सकी. प्रताप लाकड़ा के शाट को ब्रिटेन के गोलकीपर क्रिस वुवेर ने रोक दिया.

ब्रिटेन ने दूसरे क्वार्टर में हमले तेज किये जिसका फायदा भी उसे मिला. 20वें मिनट में ब्रिटेन को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले. वह पहले दो को गोल में बदलने में कामयाब नहीं हुये. सोर्बी ने तीसरे पेनल्टी कार्नर पर गोल कर टीम को बढ़त दिला दी. ब्रिटेन की टीम इस बढ़त को ज्यादा देर बरकरार नहीं रख पायी. मनिंदर सिंह के पास पर 25 वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने गेंद को गोलपोस्ट की तरफ मारा लेकिन गेंद पोस्ट से टकरा कर वापस आ गयी जिसे रोशन कुमार ने गोल में बदल दिया.

मैच के तीसरे क्वार्टर में मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन किसी भी टीम को कोई सफलता नहीं मिली. अंतिम क्वार्टर में ब्रिटेन ने ज्यादा मौके बनाये जिसका फायदा उन्हें एक गोल के रूप में मिला. अंतिम समय में भारत ने वापसी की कोशिश की लेकिन ब्रिटेन की रक्षापंक्ति ने उसे मौके नहीं दिये.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi