S M L

आईएसएसएफ विश्व कप : जीतू राय और हिना सिद्धू ने जीता स्वर्ण

दस मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता स्वर्ण पदक

Bhasha Updated On: Jun 12, 2017 10:42 PM IST

0
आईएसएसएफ विश्व कप : जीतू राय और हिना सिद्धू ने जीता स्वर्ण

जीतू राय के लिए विश्व स्तर पर पदक जीतना किसी रूटीन जैसा है. एक बार फिर वो कामयाब रहे हैं. अब तक ये अकेले होता रहा है. अब मिक्स्ड टीम इवेंट आने के बाद वो और हीना सिद्धू गोल्डन प्रदर्शन कर रहे हैं. अजरबैजान के शहर गबाला में इस जोड़ी ने  शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण जीता है.

भारत के जीतू राय और हिना सिद्धू ने आईएसएसएफ विश्व कप की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मिश्रित टीम वर्ग के फाइनल में रूस को 7-6 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. फ्रांस ने ईरान को इसी स्कोर से हराकर इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता.

इससे पहले प्रतियोगिता के चौथे दिन जीतू और हिना दोनों ही पुरुष और महिला वर्ग की दस मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफाईग दौर में क्रमश: 12वें और नौवें स्थान पर रहे और फाइनल में जगह बनाने से चूक गए.

जीतू और हीना एक समय 0-4 से पीछे थे. यहां से उन्होंने 7-6 का स्कोर पाया और जीत दर्ज की. मिश्रित टीम स्पर्धा इस साल भले ही इस साल विश्व कप की पदक तालिका में शामिल नहीं है लेकिन उसे टोक्यो 2020 ओलिंपिक की पदक स्पर्धा के लिए मंजूरी मिली हुई है.

भारतीय जोड़ी का यह विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक है. उन्होंने इससे पहले साल के शुरू में नई दिल्ली में सोने का तमगा जीता था. गबाला में चीन छह पदक लेकर शीर्ष पर चल रहा है जिसमें तीन स्वर्ण पदक भी शामिल हैं.

टूर्नामेंट में संजीव राजपूत पुरुषों के पचास मीटर राइफल प्रोन के फाइनल में नहीं पहुंच पाए. 45 देशों के 430 एथलीट यहां विश्व कप में हिस्सा ले रहे हैं. भारत के 23 सदस्य राइफल  और पिस्टल इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं. इनमें 12 महिलाएं और 11 पुरुष हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi