S M L

फीफा वर्ल्डकप 2018: उज्बेकिस्तान को हरा ईरान ने किया क्वालिफाई

ब्राजील के बाद वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बनी ईरान

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 11:10 AM IST | Updated On: Jun 14, 2017 11:17 AM IST

फीफा वर्ल्डकप 2018: उज्बेकिस्तान को हरा ईरान ने किया क्वालिफाई

ईरान की टीम ने अगले साल रूस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई कर लिया है.  ईरान ने उज्बेकिस्तान को वर्ल्डकप के क्वालिफायर मुकाबले में  2-0 से हराकर यह मुकाम हासिल किया है . और इसके साथ ही ईरान की टीम फुटबॉल के वर्ल्डकप में क्वालिफाई करने वाले दूसरी टीम बन गई है. ईरान के अलावा अभी तक ब्राजील की टीम  ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर सकी है.

तेहरान के आजादी स्टेडियम में  खेले गए इस मैच में के पहले हॉफ में मेजबान ईरान के लिए  23वें मिनट में अजमोउन सरदार ने गोल कर खाता खोला. इसके बाद दूसरे हाफ में भी खेल पर अपना दबदबा जारी रखते हुए ईरान ने 88वें मिनट में दूसरा गोल कर जीत हासिल की. ईरान के लिए यह दूसरा गोल मेहदी तरेमी ने किया था. एशिया के अंतिम आठ के दौर के क्वालीफाइंग में इस जीत के तहत ईरान ने टॉप दो टीमों में जगह बनाई है और इसी तरह उसने वर्ल्डकप में एंट्री कर ली  है. ईरान ने अब तक कुल पांच बार फीफा वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई किया है.

ईरान ने सबसे पहले  1978 में फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई किया था. हालांकि ईरान की टीम कभी भी वर्ल्डकप में पहले राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi