S M L

अजलन शाह कप से बाहर श्रीजेश, वर्ल्ड लीग से भी बाहर होने की भी आशंका

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में लगी थी चोट

Bhasha Updated On: May 03, 2017 08:03 PM IST

0
अजलन शाह कप से बाहर श्रीजेश, वर्ल्ड लीग से भी बाहर होने की भी आशंका

भारतीय कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी से बाहर हो गए हैं. उन्हें पिछली चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घुटने में चोट लगी थी. टीम के सूत्रों के मुताबिक श्रीजेश के दाएं घुटने में लिगामेंट चोट है. इसे ठीक होने में दो से तीन सप्ताह का वक्त लगता है.

28 साल के श्रीजेश क्रच के सपोर्ट के साथ जापान के खिलाफ मैच में मैदान पर आए थे. वो मैच के समय गैलरी में बैठे. वहीं से उन्होंने मैच देखा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को मुकाबले के पहले क्वार्टर में श्रीजेश को चोट लगी ती. वो पिच पर गिर पड़े थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलियन स्ट्राइकर के हमले पर बचाव के लिए डाइव लगाई थी.

भारतीय टीम के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘श्रीजेश के दाएं घुटने का स्कैन हुआ है. इससे चोट का पता चला. वो टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. जून में लंदन में होने वाले वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल से भी वो बाहर हो सकते हैं. श्रीजेश को बताया गया है कि चोट ठीक होने में दो से तीन सप्ताह का समय लगता है.’

इससे ऐसा लगता है कि लंदन में होने वाले इस इवेंट में भी श्रीजेश नहीं खेल पाएंगे. टीम के अधिकारी ने कहा, ‘जब टीम वर्ल्ड लीग के फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है, तो फिर उनकी चोट को लेकर जोखिम उठाने की क्या जरूरत है.’ वर्ल्ड लीग फाइनल भारत के भुवनेश्वर में होना है.

श्रीजेश को पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के वक्त कप्तान बनाया गया था. तब उन्होंने सरदार सिंह की जगह ली थी. चैंपियंस ट्रॉफी लंदन में हुई थी. भारतीय टीम वहां फाइनल तक पहुंची थी और ऑस्ट्रेलिया से हारकर रनर अप रही थी. उन्हें रियो में हुए ओलिंपिक के लिए भी कप्तानी सौंपी गई थी.

सुल्तान अजलन शाह कप के लिए भारतीय टीम श्रीजेश के बदले किसी खिलाड़ी की मांग नहीं करेगी. जापान के खिलाफ मैच के बाद भारत को दो और मैच टूर्नामेंट में खेलने हैं. ये मैच शुक्रवार और शनिवार को होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi