S M L

बैडमिंटन में डबल्स की प्रतियोगिता को प्रमोट करना चाहती हैं नई कोच ज्वाला

देश में कम से कम पांच मजबूत जोड़ियां देखना चाहती हैं ज्वाला

Bhasha | Published On: Jul 06, 2017 04:32 PM IST | Updated On: Jul 06, 2017 04:32 PM IST

0
बैडमिंटन में डबल्स की प्रतियोगिता को प्रमोट करना चाहती हैं नई कोच ज्वाला

हाल में महिला डबल्स कोच नियुक्त की गई ज्वाला गुट्टा भारतीय बैडमिंटन में डबल्स के खिलाड़ियों की दशा से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह नई भूमिका में उन पर ध्यान लगाना चाहेंगी.

ज्वाला ने कहा,  ‘मैं खेल की बेहतरी देखना चाहती हूं. मैं हमेशा डबल्स के बारे में बात करती हूं. बाई में नया प्रशासन मुझे बोर्ड में लेना चाहता था. मैं खुश हूं. नए बाई अध्यक्ष हिमांत विश्व शर्मा सभी के विचारों के प्रति सकारात्मक हैं.’  साल 2011 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदकधारी ज्वाला को भारतीय बैडमिंटन संघ बाई ने महिला युगल के लिए कोच चुना है.

उन्होंने कहा, ‘बैडमिंटन में सिगल्स के  काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके सामने डबल्स कहीं भी नहीं हैं. मैं डबल्स को प्रोमोट करना चाहती हूं, लोगों और मीडिया को युगल के बारे में बताना चाहती हूं.’ कई बार की राष्ट्रीय युगल चैंपियन ज्वाला ने कहा कि डबल्स में उचित सुविधाए नहीं हैं, इसे बढ़ावा नहीं दिया जाता और इतना प्रायोजन भी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उभरते हुए शटलर एकल में खेलने के लिये ज्यादा आतुर हैं.

उन्होंने कहा कि वह देश में कम से कम पांच मजबूत जोड़ियां देखना चाहती हैं.

ज्वाला ने अभी तक खेल से संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है, उन्होंने कहा, ‘मैं अभी तक विचार कर रही हूं. मैं जल्द ही फैसला करूंगी.’ इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने हालांकि कहा कि उन्हें चोट संबंधित कोई परेशानी नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi