S M L

रानी रामपाल की अगुवाई में यूरोप दौरे के लिए रवाना हुई महिला हॉकी टीम

18 सदस्यीय टीम की कमान स्ट्राइकर रानी रामपाल को सौंपी गई है, वहीं सविता को उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है

IANS Updated On: Sep 04, 2017 07:13 PM IST

0
रानी रामपाल की अगुवाई में यूरोप दौरे के लिए रवाना हुई महिला हॉकी टीम

बेंगलुरु में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में आयोजित तीन सप्ताह के शिविर में प्रशिक्षण के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम सोमवार रात को यूरोप दौरे के लिए रवाना हो गई. इस 18 सदस्यीय टीम की कमान स्ट्राइकर रानी रामपाल को सौंपी गई है, वहीं सविता को उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है.

यूरोप दौरे में भारतीय महिला टीम चार मैच खेलेगी. इसमें से पहला और तीसरा मैच आठ और 15 सितम्बर को लेडीस डेन बोस्क के खिलाफ खेला जाएगा. इसके अलावा, टीम दो मैच बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम के खिलाफ 11 और 18 सितम्बर को बेल्जियम में खेलेगी.

कप्तान रानी ने कहा, 'इस दौरे में हम पहली बार पुरुषों की जूनियर टीम के खिलाफ मैच खेलेंगे. हमने हालांकि, राष्ट्रीय शिविर के दौरान जूनियर पुरुष टीम के साथ कई अभ्यास मैच खेले हैं. बेल्जियम की पुरुष टीम के साथ मैच खेलने के लिए हमारी टीम उत्साहित है. इसमें कोई शक नहीं है कि यह मैच चुनौतियों से भरा होगा, लेकिन मैं आश्वस्त हूं कि इससे हमें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.'

इस यूरोप दौरे के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम अगले माह जापान में एशिया कप में हिस्सा लेगी, जिसमें टीम का लक्ष्य खिताबी जीत हासिल करना होगा.

भारतीय टीम का विदेशी जमीन पर रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं रहा है. इस बार टीम इसमें सुधार करने की कोशिश करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi