S M L

थाइलैंड ओपन बैडमिंटन: भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी सायना की, सिंधु को विश्राम

सिंगापुर ओपन विजता बी साई प्रणीत पर होगी नजर

Bhasha | Published On: May 29, 2017 02:46 PM IST | Updated On: May 29, 2017 02:46 PM IST

थाइलैंड ओपन बैडमिंटन: भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी सायना की, सिंधु को विश्राम

सायना नेहवाल और बी साई प्रणीत 30 मई को क्वालिफायर से शुरू होने वाले 120,000 डॉलर इनामी राशि के थाइलैंड ग्रांप्री गोल्ड में प्रबल दावेदारों के रूप में अभियान शुरू करेंगे.

सायना अपने बीमार पिता के साथ रहने के लिए सुदीरमन कप मिश्रित टीम चैंपियनशिप में नहीं खेली थीं. वह साल के शुरू में मलेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने के बाद एक और ग्रांप्री गोल्ड खिताब अपनी झोली में डालने के लिए बेताब होंगी.

दूसरी वरीयता प्राप्त सायना अपने अभियान की शुरुआत स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का के खिलाफ करेंगी. दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी को बिना पसीना बहाए क्वार्टरफाइनल तक आराम से पहुंच जाना चाहिए.

अगर सायना फाइनल में पहुंचती हैं तो शायद पूर्व विश्व चैंपियन और शीर्ष वरीय राचानोक इंतानोन उनके और खिताब के बीच खड़ी होंगी.सिंगापुर ओपन चैंपियन बने प्रणीत एक और अच्छे प्रदर्शन से विश्व बैडमिंटन में अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे.

प्रणीत ने पिछले महीने सिंगापुर ओपन फाइनल में साथी भारतीय के श्रीकांत को हराकर खिताब अपने नाम किया था और वह इसी विजयी लय को जारी रखना चाहेंगे. वह अपने अभियान की शुरुआत इंडोनेशिया के नाथानियल अर्नस्टान सुलिस्तयो के खिलाफ करेंगे.

राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदकधारी आरएमवी गुरुसाईदत्त भी चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करेंगे. टखने की चोट के कारण उन्हें पिछले साल सर्जरी करानी पड़ी. गुरुसाईदत्त का सामना शुरुआती दौर में इंडोनेशिया के पांजी अहमद मौलाना से होगा जबकि उनके ट्रेनिंग में जोड़ीदार और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी पी कश्यप की भिड़ंत स्लोवेनिया के मिलान द्रात्वा से होगी.

टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में अन्य भारतीयों में सौरभ वर्मा, जोशी बंधु -प्रतुल और आदित्य-, मुंबई के हर्षील दानी, श्रेयांश जयसवाल और राहुल यादव चिट्टाबोइना शामिल हैं.

महिला वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन ऋतुपर्णा दास, रुत्विका शिवानी गादे, रेश्मा कार्तिक, साई उत्तेजिता राव चुक्का, सेली राणे, श्री कृष्णा प्रिया कुद्रावल्ली भी इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी.

इसके अलावा डबल्स में जे. मेघना और पूर्विशा एस राम की आठवीं वरीयता प्राप्त महिला जोड़ी के साथ पुरुषों में अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक तथा फ्रांसिस एलविन और तरुण कोना की जोड़ी इसमें खेलेगी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi