विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एशिया कप हॉकी : जीत के सिक्सर के साथ भारतीय टीम ने मनाई दिवाली

सुपर फोर के मैच में मलेशिया को 6-2 से दी मात, अब पाकिस्तान से मुकाबला 21 को

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 09:36 PM IST

0
एशिया कप हॉकी : जीत के सिक्सर के साथ भारतीय टीम ने मनाई दिवाली

ढाका में चल रहे एशिया कप में भले ही कमजोर टीमों पर बड़ी जीत टीम इंडिया ने दर्ज की हो. लेकिन कुल मिलाकर अब तक का प्रदर्शन धमाकेदार नहीं रहा था. शायद बड़े धमाके के लिए टीम इंडिया ने दिवाली का दिन चुना था. एशिया कप हॉकी के सुपर 4 मुकाबले में उसने मलेशिया को 6-2 से हराकर फाइनल के रास्ते में मजबूत कदम बढ़ा लिया है.

इस जीत के साथ भारत ने एक जीत और एक ड्रॉ के साथ चार अंक हासिल कर लिए हैं. चार टीमों में वो टॉप पर है. भारत ने इससे पहले दक्षिण कोरिया के खिलाफ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला था. मलेशिया के खिलाफ भारत इस साल दो बार लगातार हारा था. लेकिन मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम गुरुवार को खेले गए मुकाबले में कोई मौका नहीं दिया.

भारत की ओर से आकाशदीप सिंह ने 14वें, हरमनप्रीत सिंह ने 19वें, एसके उथप्पा ने 24वें मिनट में गोल करके हाफ टाइम तक भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी थी. उसके बाद 33वें मिनट में गुरजंत सिंह, 40वें एसवी सुनील और 60वें मिनट में सरदार सिंह ने गोल किए.

मैच की शुरुआत में मलेशिया ने लगातार हमले किए. लेकिन भारतीय डिफेंस मजबूत साबित हुआ. उसके बाद भारतीय टीम ने ज्यादातर मौके भुनाए. कप्तान मनप्रीत सिंह के पास पर आकाशदीप सिंह ने भारत को बढ़त दिलाई. दूसरे क्वार्टर में फिर मलेशिया ने हमले बोले. गोलकीपर सूरज करकेरा ने शानदार बचाव किए. इधर, मलेशिया के हमले भारतीय टीम बचाती रही. दूसरी तरफ हरमनप्रीत और एसके उथप्पा ने भारत की बढ़त और बढ़ाना जारी रखा.

यह भी पढ़ें : गुरजंत सिंह के गोल की बदौलत हार से बचा भारत

हाफ टाइम के बाद भारत ने दो और गोल किए. पहले गुरजंत ने, उसके बाद गुरजंत के क्रॉस पर एसवी सुनील ने बेहतरीन गोल किया. चौथे क्वार्टर में भारत ने जरूर कई गलतियां कीं. उसने डिफेंसिव खेल दिखाया, इसमें कई बार चूके. इसी समय राजी रहीम ने 50वें मिनट में गोलकीपर आकाश चिकते को छकाते हुए अंतर कम किया. इसके बाद मलेशिया को तीन पेनल्टी कॉर्नर और मिले, जिन पर गोल नहीं हुआ. 59वें मिनट में रमादान रोसली ने गोल करके स्कोर 2-5 कर दिया. लेकिन 60वें मिनट में आकाशदीप के बेहतरीन पास पर सरदार सिंह ने गोल करके स्कोर लाइन तय कर दी.

भारत को अब 21 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, जो उसका सुपर फोर में आखिरी मैच होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi