S M L

भारत का यूरोप दौरा : भारत की लगातार दूसरी हार, बेल्जियम से 1-3 से हारी भारतीय हॉकी टीम

पांच मैचों के लिए यूरोप के दौरे पर है भारतीय टीम , 13 अगस्त को नेदरलैंड के साथ होगा मुकाबला

Bhasha Updated On: Aug 11, 2017 03:25 PM IST

0
भारत का यूरोप दौरा : भारत की लगातार दूसरी हार, बेल्जियम से 1-3 से हारी भारतीय हॉकी टीम

भारतीय पुरूष हाकी के लिये मौजूदा यूरोप दौरे पर बेल्जियम चरण का अंत लगातार दूसरी हार के साथ हुआ जब मेजबान ने बूम में उसे दूसरे मैच में 3 . 1 से शिकस्त दी .

बेल्जियम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला जीता . इससे पहले बुधवार को शुरूआती मैच बेल्जियम ने एक गोल से जीता था .

भारत के युवा गोलकीपर सूरज करकेरा ने पहले कुछ मिनटों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम को गोल नहीं करने दिया . भारत ने इस दौरे पर युवा टीम उतारी है और सीनियर राष्ट्रीय टीम में छह खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया है .

भारत ने शुरूआत अच्छी की और चौथे ही मिनट में अरमान कुरैशी ने शानदार गोल किया . भारत को बढत दुबुनी करने का मौका मिला लेकिन पेनल्टी कार्नर पर गोल नहीं हो सका .भारतीयों ने हालांकि बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानाश को लगातार व्यस्त रखा .

कुरैशी ने लगातार दो बार हमले बोले लेकिन वानाश चुनौती के लिये तैयार थे और उन्होंने कोई गोल नहीं होने किया . भारत की यह बढत ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और पांच मिनट बाद बेल्जियम ने बराबरी की . उसके लिये अमौरी कायस्टर्स ने नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागा.

दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा . लोइक लायपाएर्ट ने 21वें मिनट में शानदार ड्रैग फ्लिक पर दूसरा गोल किया . हाफटाइम से ठीक पहले बेल्जियम ने विक्टर वेगनेज के गोल के दम पर 3 . 1 की बढत बना ली . दो गोल से पिछड़ने के बाद भारत तीसरे क्वार्टर में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन मनदीप सिंह के डिफ्लैक्शन पर सुमित गोल नहीं कर सके . आखिरी क्वार्टर में मनदीप, कुरैशी और रमनदीप के सारे प्रयास नाकाम रहे .

तीसरे और चौथे क्वार्टर में मुकाबला बराबरी का रहा . भारत ने गोल करने के कई मौके बनाये लेकिन बेल्जियम का डिफेंस काफी मजबूत था .

अब भारतीय टीम नीदरलैंड के वालविज्क में 13 और 14 अगस्त को मेजबान के खिलाफ खेलेगी . इसके बाद 16 अगस्त को एम्सटेलवीन में आस्ट्रिया से एक मैच खेलना है .

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi