S M L

भारत आएंगे पाकिस्तान के एथलीट, भारत सरकार ने जारी किया वीजा

भुवेश्वर में एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में करेंगे भागीदारी

Bhasha Bhasha | Published On: Jul 01, 2017 09:16 PM IST | Updated On: Jul 01, 2017 09:16 PM IST

0
भारत आएंगे पाकिस्तान के एथलीट, भारत सरकार ने जारी किया वीजा

पाकिस्तान की  छह सदस्यीय टीम भुवनेश्वर में छह से नौ जुलाई के बीच होने वाली एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी. भारत सरकार ने शनिवार को उन्हें वीजा दे दिया जिसका भारतीय एथलेटिक्स महासंघ एएफआई  ने स्वागत किया है.

एएफआई सचिव सी के वालसन ने कहा कि पाकिस्तानी एथलीटों को वीजा मिल गया है और उनके अगले दो तीन दिन में भुवनेश्वर पहुंचने की उम्मीद है.

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण पाकिस्तान इस साल यहां एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप और चेन्नई में एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाया था क्योंकि उन्हें वीजा नहीं मिला था. पिछले साल पाकिस्तानी हाकी टीम को लखनउ में जूनियर विश्व कप में भाग लेने के लिए वीजा नहीं दिया गया था. भारत ने इसके साथ ही पाकिस्तान से द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला खेलने से इन्कार कर दिया.

पाकिस्तानी एथलीटों ने 2013 में पुणे में हुई एशियाई चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया था.

पाकिस्तान से मिली रिपोर्टो के अनुसार भारत ने छह एथलीटों और दो अधिकारियों को वीजा दिया है लेकिन एक एथलीट और पाकिस्तान एथलेटिक्स महासंघ एएफपी के एक शीर्ष अधिकारी को वीजा देने से इन्कार कर दिया.

पाकिस्तानी टीम तीन जुलाई को वाघा बार्डर से अमृतसर पहुंचेगी और फिर विमान से भुवनेश्वर पहुंचेगी.

जिन खिलाड़ियों को वीजा मिला है उनमें जैवलिन थ्रॉ के एथलीट अरशद नदीम, 400 मीटर बाधा दौड़ के धावक महबूब अली, उनके भाई नोकार हुसैन, असद इकबाल, मजहर और वकार यूनिस शामिल हैं. सैयद फयाज हुसैन और मोहम्मद बिलाल दो कोच हैं. रिपोर्टो में दावा किया गया है कि एथलीट निशात और एएफपी सचिव मोहम्मद जफर को वीजा नहीं दिया गया है.

जफर को एशियाई एथलेटिक्स संघ एएए की बैठक में हिस्सा लेना था. उनकी जगह अब एएफपी के अध्यक्ष अकरम साही चार और पांच जुलाई को होनेवाली एएए परिषद की बैठक और कांग्रेस में भाग लेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi