S M L

विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप: गौरव बिधुड़ी ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के पदक किया पक्का

गौरव ने क्वाटरफाइनल में तुनिशिया के बिलेल महामदी को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 04:21 PM IST

0
विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप: गौरव बिधुड़ी ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के पदक किया पक्का

एआईबीए विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में आखिरकार मंगलवार को भारत के लिए खुशखबरी आई. भारत के बॉक्सर गौरव भिदूड़ी ने चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. गौरव ने क्वाटरफाइनल में तुनिशिया के बिलेल महामदी को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. सेमीफाइनल में पहुंच कर गौरव ने भारत के लिए पदक पक्का कर दिया है.

24 साल के दिल्ली के बॉक्सर पिछले कुछ समय से पीठ दर्द से बहुत परेशान थे बावजूद इसके क्वाटरफाइनल में गौरव ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की. विजेंद्र सिंह, शिव थापा और विकास कृष्ण के बाद विश्व चैंपियनश्प में मेडल जीतने वाले वह चौथे बॉक्सर होंगे. सेमीफाइनल में गौरव का सामना अमेरिका के ड्यूक रागन और उनके ही हमवतन जैंग के मुकाबले के विजेता से होगा.

मुकाबले में जीत के बाद गौरव ने कहा ' मेरे लिए यह जीत बहुत खास है, यह जीत मेरे पिता के नाम है. मैं पिछले 7-8 महीने से पीठ दर्द के कारण बहुत परेशान रहा हूं लेकिन मेरी कोशिश थी कि इसका असर खेल पर ना पड़े और ऐसा ही हुआ. शुरुआत के दो राउंड जीतने के बाद मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था कि मुझे यह लीड बना कर रखनी है और गेम को अपने पक्ष में करने में सक्षम हुआ. इस जीत में मेरे साथी खिलाड़ियों और कोच का भी बड़ा हाथ है जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi