S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : भारत ने फिर दी पाकिस्तान को मात

6-1 से टीम इंडिया ने जीता मुकाबला

FP Staff | Published On: Jun 24, 2017 05:48 PM IST | Updated On: Jun 24, 2017 06:11 PM IST

0
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : भारत ने फिर दी पाकिस्तान को मात

लंदन में खेल जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर से मात दे दी है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6-1 से हराया है. पांचवें स्थान के लिए खेला गया यह मुकाबला ग्रुप मुकाबले का ही रीप्ले नजर आया. हाफ टाइम तक भारतीय टीम 4-0 से आगे थी. और अंत में मुकाबला 6-1 से जीत गई. ग्रुप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को  7-1 से हराया था.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है. 18 जून को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था. इसी दिन पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने भारत को हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीता था.

पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्वार्टर की शुरुआत के बाद आठवें मिनट में रमनदीप सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारत का खाता खोला. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में काफी जद्दोजहद के बाद तलविंदर सिंह ने दूसरा फील्ड गोल दागा और भारतीय टीम को 2-0 से बढ़त दी.

मनदीप सिंह  ने दो मिनट बाद भारतीय टीम के लिए तीसरा फील्ड गोल दागा. अगले ही मिनट में गेंद को अपने पास खींचते हुए रमनदीप ने एक बार फिर आगे बढ़ते हुए चौथा फील्ड गोल दागा.

तीसरे क्वार्टर में भी अपना दबदबा कायम रखते हुए भारतीय टीम ने एक और गोल किया. हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया. 41वें मिनट में अहमद एजाज ने गोल कर पाकिस्तान का खाता खोला.

चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान के डिफेंस पर एक बार फिर वार करते हुए भारत ने मैच की समाप्ति से केवल एक मिनट पहले 59वें मिनट में छठा गोल दागा. टीम के लिए ये गोल मनदीप सिंह ने किया.

पाकिस्तान का सामना सातवें तथा आठवें स्थान के लिए क्वालीफिकेशन मैच में 25 जून को चीन से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi