S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल: भारत को झटका रुपिंदर और उथप्पा टीम से बाहर

मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हुए रुपिंदर और पारिवारिक कारणों से वापस लौटे उथप्पा

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 03:55 PM IST | Updated On: Jun 14, 2017 03:55 PM IST

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल: भारत को झटका रुपिंदर और उथप्पा टीम से बाहर

लंदन में गुरुवार से शुरू हो रहे हॉकी के वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल से पहले भारत को झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर और डिफेंडर रुपिंदर पाल सिंह और मिडफील्डर एसके उथप्पा टीम से बाहर हो गए हैं.

रुपिंदर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उथप्पा निजी कारणों से भारत लौट गए हैं. भारत को अपना पहला मैच गुरुवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है.

रुपिंदर की जगह डिफेंडर जसजीत सिंह कुलार को टीम में रखा गया है जो टीम के लिए ड्रैग फ्लिकर का काम भी करेंगे. जसजीत के पास 46 इंटरनेशल मैचों का अनुभव हैं. जसजीत ने इस स्तर पर पांच गोल भी दागे हैं.

वहीं उथप्पा की जगह सुमित को टीम में रखा गया है. उन्हें पहली बार अजलन शाह कप टूर्नामेंट के दौरान सीनियर टीम के लिए चुना गया था. सुमित जूनियर विश्व कप 2016 जीतने वाली टीम के भी सदस्य रह चुके हैं.

टीम के कप्तान और गोल कीपर एस. श्रीजेश पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर है और उनकी जगह हाफ बैक मनप्रीत सिंह टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

भारत को इस टूर्नामेंट के ग्रुप बी में रखा गया है जहां उसके साथ कनाडा, नेदरलैंड्स, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड की टीमें भी है. 18 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi