S M L

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : एक और जीत की उम्मीद के साथ उतरेगी टीम इंडिया

गुरुवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के बाद अब भारत का मुकाबला शनिवार को कनाडा से

IANS | Published On: Jun 16, 2017 06:48 PM IST | Updated On: Jun 16, 2017 06:54 PM IST

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : एक और जीत की उम्मीद के साथ उतरेगी टीम इंडिया

अपने पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम हॉकी वर्ल्ड लीग (डब्ल्यूएचएल) सेमीफाइनल्स के दूसरे मैच में कनाडा टीम से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हॉकी विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम के लिए 11वें स्थान पर काबिज कनाडा टीम को हराना मुश्किल नहीं होगा.

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स की शुरुआत से पहले दो अनुभवी खिलाड़ियों रुपिंदर पाल सिंह और एसके उथप्पा के बाहर होने के कारण भारतीय टीम पर इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव नजर आ रहा था. लेकिन स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच से भारत ने स्वयं को प्रबल दावेदार साबित किया है.

रुपिंदर और उथप्पा के बाहर जाने से भारतीय टीम के प्रदर्शन में कमी के सवाल पर कोच रोलैंट ओल्टमंस ने कहा था कि इस साल फरवरी से ही इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए प्रयास कर रहे हैं. टीम के पास कई विकल्प हैं और इसलिए, रुपिंदर और उथप्पा का टीम में न होना इस टूर्नामेंट में भारत के प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा.

कोच ओल्टमंस की बात को भारतीय टीम ने सही साबित किया और वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी. इस मैच में भारत के लिए रमनदीप सिंह ने दो और आकाशदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया.

कनाडा से मैच के बाद भारत की सामना 18 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. इस मैच का टीम के साथ-साथ खेल प्रेमियों को भी बेसब्री से इंतजार है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कोच ओल्टमंस ने कहा था कि अगर भारतीय टीम को जीत हासिल करनी है, तो उसे अधिक से अधिक गोल दागने होंगे.

भारत के लिए टूर्नामेंट को जीत पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि इसमें विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज अर्जेटीना और चौथे स्थान पर शामिल नेदरलैंड्स जैसी बेहतरीन टीमें भी खेल रही हैं. नेदरलैंड्स ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराया है.

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के बाद भारत का सामना 20 जून को नेदरलैंड्स से होगा, जो भारतीय टीम की खिताबी जीत में सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकती है. मुकाबला भारतीय समय से शाम साढ़े छह बजे होगा. मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स 2 पर देखा जा सकता है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi