विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हॉकी इंडिया लीग: सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली वेवराइडर्स

हार के बाद भी दिल्ली की टीम लीग के सेमीफाइनल में पहुंची

FP Staff Updated On: Feb 22, 2017 08:38 AM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: सेमीफाइनल में पहुंची दिल्ली वेवराइडर्स

रांची रेज ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में मेजबान दिल्ली वेवराइडर्स को 6-2 से मात दी. इस मैच में हार के बाद भी दिल्ली की टीम लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुई है.

रांची को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आठ से ज्यादा गोल अंतर से जीत की जरूरत थी. लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई और दिल्ली को सेमीफाइनल का टिकट मिला. इस मैच से पहले दिल्ली के 23 अंक थे और रांची के 18 अंक थे.

रांची के लिए मनप्रीत सिंह ने दो और इमरान खान ने एक गोल किया. वहीं दिल्ली के लिए जस्टिन रीड रोज ने गोल दागा. इस जीत के बाद रांची (-1 के गोल अंतर) के साथ पॉइंट टेबल में सबसे नीचे रही.

हालांकि इस जीत के बाद रांची ने किसी तरह अपने आप को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है. उत्तर प्रदेश विजर्ड्स के नौ मैचों में 23 पॉइंट हैं और उसे एक मैच खेलना है जो बुधवार को दंबग मुंबई के खिलाफ होगा.

अगर विजर्ड्स की टीम इस मैच में बड़े अंतर से हारती है तो जरूर रांची सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. हालांकि ऐसा होने की उम्मीद बेहद कम है. मुंबई और कलिंगा लांसर्स पहले ही सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी हैं. दोनों के 33 और 28 अंक हैं.

रांची के इस मैच का महत्व पता था और इसलिए उसने शुरू से ही आक्रामक शुरुआत की. शुरुआती मिनटों में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन रांची गोल नहीं कर पाई. लेकिन नौवें मिनट में मनप्रीत ने फील्ड गोल मार स्कोर रांची को 2-0 से आगे कर दिया. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

एक गोल की बढ़त के बाद मेहमान टीम में आत्मविश्वास बढ़ गया था और पहले क्वार्टर में उन्होंने आक्रामक खेल दिखाते हुए दिल्ली को बराबरी से रोक दिया.  दूसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी.

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत भी रांची ने आक्रामक अंदाज में की. मनप्रीत ने 32वें मिनट में एक बार फिर मौका बनाया और गेंद को नेट में डाल अपना तथा टीम का दूसरा फील्ड गोल मारा. पांच मिनट बाद ही इमरान ने रुर के क्रॉस पास को गोलपोस्ट कि दिशा दिखाते हुए स्कोर 6-0 कर दिया.

गोल अंतर कम करने की कोशिश में लगी दिल्ली के लिए पहला गोल 45वें मिनट में आया. इससे पहले दिल्ली ने कई प्रयास किए लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई.

45वें मिनट में रोज ने रूपिंदर के पास को गोलपोस्ट में डाल दिल्ली का खाता खोला. इसके बाद कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi