विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हॉकी इंडिया लीग: उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने पंजाब वॉरियर्स को 6-2 से हराया

यूपी के लिए शमशेर सिंह, अजय यादव और आकाश दीप ने फील्ड गोल किए

IANS Updated On: Feb 14, 2017 10:29 AM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने पंजाब वॉरियर्स को 6-2 से हराया

उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में मेजबान पंजाब वॉरियर्स को 6-2 से मात दी. यूपी के लिए शमशेर सिंह, अजय यादव और आकाश दीप ने फील्ड गोल मारे. वहीं पंजाब के लिए नीदरलैंड्स के मिर्को प्यूसेर ने गोल किया.

यूपी की टीम मैच की शुरुआत से ही पंजाब से बेहतर खेली. उसने गेंद को ज्यादातर अपने पास रखा और छोटे पास खेले. मेहमान टीम की डिफेंस ने भी शानदार खेल दिखाया और पंजाब को बैकफुट पर रखा.

मैच के पांचवें मिनट में ही यूपी ने बढ़त ले ली. शमशेर को दाईं तरफ से पास मिला जिसे उन्होंने आसानी से नेट में डाला. यह फील्ड गोल था. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

एक गोल खाने के बाद पंजाब की टीम रक्षात्मक हो गई जिसके कारण मेहमान टीम को आक्रमण करने में और आसानी हो गई. पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में यूपी को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह गोल नहीं कर पाई.

दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से कुछ देर पहले आकाशदीप के पास गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन गेंद को संभालने में देरी के कारण वह यह मौका गंवा बैठे.

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में पंजाब ने काफी प्रयास के बाद बराबरी का गोल मारा. 31वें मिनट में मिर्को ने यूपी के पेनल्टी एरिया से मिले पास को गोलपोस्ट की दिशा दिखाई.

लेकिन, खराब डिफेंस ने पंजाब को पीछे कर दिया. 39वें मिनट में अजय यादव ने पंजाब के घेरे में घुसकर फील्ड गोल दाग स्कोर 4-2 कर दिया.

मेहमानों ने अंतिम क्वार्टर में गोल करने के कई मौके बनाए लेकिन इस बार पंजाब की डिफेंस ने उसे सफल नहीं होने दिया, लेकिन मैच खत्म होने से दो मिनट पहले अकाशदीप ने शानदार शॉट मारते हुए मेहमानों के लिए तीसरा फील्ड गोल दागा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi