S M L

हॉकी इंडिया लीग: कलिंगा लांसर्स की लगातार दूसरी जीत

पूर्व चैपिंयन रांची रेज को 4-2 से हराया

IANS Updated On: Jan 24, 2017 12:13 PM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: कलिंगा लांसर्स की लगातार दूसरी जीत

अपने घर में खेल रही कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. लांसर्स ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में पूर्व चैपिंयन रांची रेज को 4-2 से हराया. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज फॉरवर्ड ग्लेन टर्नर मेजबान टीम की जीत के नायक रहे. टर्नर ने लांसर्स के लिए दो गोल दागे.

पहले हाफ में लांसर्स के गोलकीपर अभिनव कुमार पांडे ने रांची के कई मौकों को गोल में बदलने से रोका. सातवें मिनट में रांची के लिए खेल रहे क्रिस्टोफर रूर ने शानदार प्रयास किया लेकिन पांडे ने उन्हें गोल नहीं करने दिया. इसके ठीक बाद मिले पेनल्टी कॉर्नर को भी रांची की टीम गोल में नहीं बदल पाई. दूसरे क्वार्टर में भी पांडे ने कई अच्छे बचाव किए.

इसके बाद लांसर्स ने तेज आक्रमण शुरू किया और एक के बाद एक हाफ टाइम तक पांच पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन वे एक को भी गोल में नहीं बदल पाए. तीसरे क्वार्टर में उतरने से पहले दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था.

turner

31वें मिनट में लांसर्स को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन कप्तान मॉरित्ज इस मौके को भुना नहीं पाए. मेजबान टीम इस क्वार्टर में बेहद आक्रामक रही, लेकिन गोल नहीं कर पाई. टर्नर ने आखिरकार अपनी टीम का खाता खोला.

43वें मिनट में लांसर्स को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे टर्नर ने गोल में बदल अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी. एचआईएल में फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है

टर्नर ने चौथे क्वार्टर में अपनी टीम के लिए एक और शानदार फील्ड गोल किया. टर्नर ने मैच के 49वें मिनट में रिबाउंड होकर आई गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए अपनी टीम को 4-0 से बड़ी बढ़त दिला दी.

रांची ने हार नहीं मानी और 53वें मिनट में अपना खाता खोला. उसके लिए यह फील्ड गोल सरवनजीत सिंह ने किया. हालांकि यह गोल सिर्फ जीत के अंतर को कम करने वाला साबित हुआ और कलिंगा ने 4-2 से मैच अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi