S M L

हीना सिद्धू ने टीम के पिस्टल कोच की आलोचना की

हीना ने कहा 'सवालों के जवाब नहीं दे पाते कोच'

IANS | Published On: Jun 15, 2017 09:59 PM IST | Updated On: Jun 15, 2017 09:59 PM IST

हीना सिद्धू ने टीम के पिस्टल कोच की आलोचना की

शीर्ष निशानेबाज हीना सिद्धू ने यह कहते हुए भारत के मुख्य पिस्टल कोच पावेल स्मिरनोव की आलोचना की कि वह योग्य नहीं हैं और उन्हें खेल की कोई तकनीकी जानकारी नहीं है.

हीना ने कहा, ‘मैं जानती हूं कि कोच स्मिरनोव कभी भी मेरे सवालों का जवाब नहीं दे पाते. उन्हें तकनीकी जानकारी नहीं है. यह सिर्फ मेरे साथ ही नहीं है, यहां तक कि जीतू राय ने भी मुझसे यह बताया है. उन्होंने कहा, ‘यह सिर्फ मेरे और जीतू के साथ नहीं है बल्कि ज्यादातर निशानेबाजों को वह तकनीकी रूप से कमजोर लगते हैं. मैं उनके मार्गदर्शन में ट्रेनिंग नहीं करना चाहती.

मैंने उनके साथ कुछ दिनों तक अभ्यास किया क्योंकि महासंघ ने मुझे ऐसा करने को कहा था कि उन्हें एक मौका दो और देखो कि वह कारगर रहते हैं नहीं. मैं उन्हें योग्य नहीं मानती. यह 27 वर्षीय निशानेबाज अपने कोच और पति रौनक पंडित के साथ ओलिंपिक तक ट्रेनिंग किया करती थी. लेकिन अभिनव बिंद्रा की अध्यक्ष वाली कामेटी ने उन्हें हीना को ट्रेन करने के लिए अयोग्य पाया था. और उसके बाद ही उन्हें नए कोच के साथ ट्रेनिंग करने को कहा गया था.

हीना और जीतू ने गाबाला में निशानेबाजी विश्व कप में मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था. मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए जुड़ी नई स्पर्धाओं में से एक है.

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi