S M L

जल्द ही क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर बनेंगी पंजाब पुलिस में डीएसपी

हरमनप्रीत कौर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिली

FP Staff Updated On: Aug 02, 2017 09:39 PM IST

0
जल्द ही क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर बनेंगी पंजाब पुलिस में डीएसपी

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त करने के लिये राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरमनप्रीत ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की जिन्होंने पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) सुरेश अरोड़ा को इस क्रिकेटर को पुलिस उपाधीक्षक ( डीएसपी ) पद नियुक्त करने के लिये जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा. हरमनप्रीत कौर को सीएम अमरिंदर सिंह ने 5 लाख रु. का चेक भी दिया.

हरमनप्रीत कौर अभी रेलवे में काम कर रही हैं और अब पंजाब सरकार इस युवा महिला खिलाड़ी को पंजाब में चाहती है. मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत को आश्वासन दिया कि वो रोजगार बांड में छूट देने के मसले को रेल मंत्रालय के पास रखेंगे ताकि वो जल्द से जल्द पंजाब पुलिस से जुड़ सकें, डीजीपी अरोड़ा ने कहा कि इस क्रिकेटर के पुलिस बल में शामिल होने के बाद वे पुलिस विभाग की एक क्रिकेट टीम गठित करेंगे.

स्टार महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिली. उन्होंने कहा, ‘ये मेरे लिए बहुत गर्व की बात है और मैं इस समय बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं.’ महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली 9 रनों की हार को लेकर हरमनप्रीत ने कहा कि, ‘दुर्भाग्यवश हम फाइनल में हार गए, लेकिन आने वाले दिनों में हम अपने प्रदर्शन को सुधारें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi