S M L

रेकजाविक ओपन शतरंज: सातवें राउंड में जीतीं हरिका

पेंटाला हरिकृष्णा शमकीर शतरंज टूर्नामेंट के चौथे दौर में रूस के व्लादिमिर क्रैमनिक से हार गए.

Bhasha | Published On: Apr 25, 2017 08:41 PM IST | Updated On: Apr 25, 2017 08:42 PM IST

रेकजाविक ओपन शतरंज: सातवें राउंड में जीतीं हरिका

भारतीय ग्रैंडमास्टर द्रोणवल्लि हरिका ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए रेकजाविक ओपन शतरंज टूर्नामेंट के सातवें दौर में तुवशिनतुग्स बाटचिमेग को हराया. विश्व में 11वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला भले ही मंगोलिया की कम रेटिंग वाली अंतरराष्ट्रीय मास्टर से था. लेकिन उन्हें जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

हरिका ने कहा, ‘मेरी प्रतिद्वंद्वी ने शुरू में एक छोटी गलती की जिससे मेरा काम आसान हो गया. भले ही उसने गलती की लेकिन मुझे उसका अच्छी तरह फायदा उठाना था और मैंने पांच घंटे तक चले मुकाबले में जीत हासिल की.’ हरिका ने अब तक पांच जीत दर्ज की जबकि एक बाजी उन्होंने ड्रॉ खेली और एक में उन्हें हार मिली. उनके अभी 5.5 अंक हैं.

शमकीर शतरंज में हरिकृष्णा को क्रैमनिक ने हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर पेंटाला हरिकृष्णा शमकीर शतरंज टूर्नामेंट के चौथे दौर में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी रूस के व्लादिमिर क्रैमनिक से हार गए.

रूसी खिलाड़ी ने 42 चालों में जीत दर्ज की. दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी हरिकृष्णा तमाम कोशिशों के बावजूद बाजी बचाने में नाकाम रहे. इससे पहले हरिकृष्णा ने स्थानीय ग्रैंडमास्टर तैमूर राजाबोव को मात दी थी.

अब तक दो हार और दो ड्रॉ के बाद हरिकृष्णा एक अंक लेकर 10वें स्थान पर हैं. अब वह दुनिया के दसवें नंबर के खिलाड़ी शखरियार मामेदियारोव से खेलेंगे. मामेदियारोव अब तीन अंक लेकर शीर्ष पर हैं

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 3: New Zealand 70/3Corey Anderson on strike