S M L

विंबलडन 2017: मुगुरुजा का बड़ा उलटफेर, नंबर वन खिलाड़ी कर्बर को दी मात

14वीं सीड मुगुरुजा ने कर्बर को 4-6 6-4 6-4 से हराया

FP Staff | Published On: Jul 11, 2017 08:53 AM IST | Updated On: Jul 11, 2017 08:59 AM IST

0
विंबलडन 2017: मुगुरुजा का बड़ा उलटफेर, नंबर वन खिलाड़ी कर्बर को दी मात

स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को अंतिम 16 में पराजित कर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर कर दिया.

14वीं सीड मुगुरुजा ने कर्बर को 4-6 6-4 6-4 से हरा दिया. यह लगातार नौवां मौका है जब कर्बर टॉप 20 में मौजूद किसी खिलाड़ी को नहीं हरा पाई हैं. कर्बर पिछले साल उप विजेता रही थीं जबकि मुगुरुजा 2015 में फाइनल में पहुंची थीं. मुगुरुजा ने इस जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा से होगा.

सातवीं सीड कुजनेत्सोवा ने नौंवीं सीड पोलैंड की एग्निज्ज्का रदवांस्का को 6-2 6-4 से हरा कर 10 साल में पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

32 वर्षीय कुजनेत्सोवा ने रदवांस्का को 18 मैचों में 14 वीं बार हरा दिया और चौथी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. इस वर्ष उन्होंने अब तक चैंपियनशिप में कोई सेट नहीं गंवाया है. उन्होंने मैच में 37 विनर्स लगाए. कुजनेत्सोवा टूर्नामेंट में कभी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा पाई हैं.

टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी अमेरिका की वीनस विलियम्स ने क्रोएशिया की युवा खिलाड़ी एना कोनजुह को 6-3, 6-2 से हरा दिया. 10वीं सीड वीनस ने चौथे राउंड के मैच में इस युवा खिलाड़ी को आसानी से मात दी.

37 वर्षीय वीनस 1994 में 37 वर्षीय मार्टिना नवरातिलोवा के बाद से क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई हैं. वीनस का अंतिम आठ में नई स्टार और फ्रेंच ओपन चैंपियन लात्विया की जेलेना ओस्तापेंको से मुकाबला होगा जिन्होंने चौथी सीड यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना को 6-3, 7-6 से हराया.

स्लोवाकिया की मगदालेना रिबारिकोवा ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच को 6-4, 2-6, 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. रिबारिकोवा का क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की कोको वेंडेवेग से मु$काबला होगा जिन्होंने बड़ा उलटफेर करते हुए पांचवीं सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी को 7-6 6-4 से हरा दिया.

भारतीय स्टार सानिया मिर्जा महिला युगल में बाहर

दूसरी तरफ, सानिया मिर्जा और कर्स्टन फ्लिपकेंस को महिला युगल में स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टिना हिंगिस और युंग जान चेन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

महिला युगल में भारत की सानिया मिर्जा और बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस को स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टिना हिंगिस और युंग जान चेन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. सानिया और बेल्जियम की उनकी जोड़ीदार को तीसरे दौर के मुकाबले में तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 71 मिनट में 2-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी. सानिया की चुनौती हालांकि मिश्रित युगल में बरकरार है जहां वह क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ हिस्सा ले रही हैं.

जूनियर प्रतियोगिता में भारत की महक जैन ने लडकियों के एकल वर्ग में क्रोएशिया की लिया बोसकोविच को 7-6, 4-6, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. सिद्धांत बंठिया को हालांकि लड़कों के एकल के पहले दौर में फ्रांस के मातियो के खिलाफ 6-3, 2-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi