S M L

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : फाइनल में आमने-सामने होंगे नडाल और वावरिंका  

नडाल ने एकतरफा मैच में थीम को और वावरिंका ने कड़े संघर्ष के बाद मरे को हराया

IANS | Published On: Jun 10, 2017 12:11 AM IST | Updated On: Jun 10, 2017 08:12 AM IST

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : फाइनल में आमने-सामने होंगे नडाल और वावरिंका  

नौ बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं. पुरुष सिंगल्स के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत होगी.

वावरिंका ने टॉप सीड ब्रिटेन के एंडी मरे को पहले सेमीफाइनल में मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया, वहीं नडाल ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दूसरे सेमीफाइनल में परास्त कर फाइनल का टिकट कटाया.

नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई. उन्होंने दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में थीम को 6-3, 6-4, 6-0 से मात दी. वहीं, वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है.

चार घंटे तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई. पहला सेट मरे ने अपने नाम किया. लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की.

तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया. लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए. इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया.

मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वावरिंका ने छह ऐस मारे. विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे. उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए.

वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक पॉइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया. मरे ने 12 ब्रेक पॉइंट में से पांच अपने नाम किए.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi