S M L

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : बोपन्ना और पेस जीते, सानिया हारीं

महिला डबल्स में सानिया और श्वेदोवा तीन सेट तक चले मुकाबले में हारीं

IANS, FP Staff | Published On: May 31, 2017 08:59 PM IST | Updated On: May 31, 2017 09:00 PM IST

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : बोपन्ना और पेस जीते, सानिया हारीं

भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में जोरदार झटका लगा है. सानिया महिला डबल्स मुकाबले के पहले राउंड में ही हार गई हैं. वहीं, भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस ने पुरुष डबल्स वर्ग में अपना मुकाबला जीत लिया। महिला युगल वर्ग में सानिया और उनकी कजाखस्तान की सहयोगी यारोस्लावा श्वेदोवा पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गईं. पुरुष डबल्स में बोपन्ना और उनके उरुग्वे के साथी पाब्लो कुएवस ने जीत के साथ दूसरे दौर में कदम रखा.

पेस और अमेरिका के उनके जोड़ीदार स्कॉट लिप्सकी ने मालदोवा के राडू अल्बोट और दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग को एक घंटे और 55 मिनट चले मुकाबले में 7-6 4-6 6-2 से हराया.

महिला वर्ग के पहले दौर में चौथी सीड सानिया और श्वेदोवा की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की दारिया गैवरिलोवा और रूस की अनास्तासिया पाव्लयुचेंकोवा की जोड़ी ने दो घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (7-5), 1-6, 6-2 से मात दी.

बोपन्ना और कुएवास की जोड़ी ने फ्रांस के पॉल हेनरी मैथ्यू और मथायस बोर्ज को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-1, 6-1 से मात दी. यह मैच महज 53 मिनट तक चला.

सानिया की शुरुआत बड़ी शांत रही. पूर्व विश्व नंबर एक डबल्स स्टार ने सीजन की शुरुआत ब्रिस्बेन में खिताबी जीत से की थी. लेकिन उसके बाद से वो सिर्फ मियामी के फाइनल में पहुंची थीं. हाल ही में उन्होंने श्वेदोवा के साथ जोड़ी बनाई. इस जोड़ी ने मैड्रिड में क्वार्टर फाइनल और रोम में सेमीफाइनल का सफर तय किया.

फ्रेंच ओपन में सानिया और श्वेदोवा पहला सेट टाई ब्रेकर में हारीं. उसके बाद उन्होंने दूसरे सेट मे शानदार वापसी की. लेकिन आखिरी सेट में वे मौके भुना नहीं पाईं. 143 मिनट में मुकाबला खत्म हुआ. सानिया अब मिक्स्ड डबल्स में इवान दोदिग के साथ खेलेंगी. पिछले साल इस जोड़ी ने फाइनल तक सफर तय किया था. इस बार उन्हें दूसरी वरीयता दी गई है.

दूसरी तरफ बोपन्ना और कुएवस को पहला राउंड पार करने में सिर्फ 53 मिनट लगे. बोपन्ना-कुएवस ने इस साल मोंटे कार्लो में खिताब जीता था. रोम में वो क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi