S M L

फ्रेंच ओपन 2017: मरे, वावरिंका, स्वितोलिना दूसरे दौर में, ज्वेरेव और कोंटा हारे

ज्वेरेव को फर्नांडो वर्दास्को ने चार सेट में हराया

Bhasha, IANS Updated On: May 31, 2017 09:10 AM IST

0
फ्रेंच ओपन 2017: मरे, वावरिंका, स्वितोलिना दूसरे दौर में, ज्वेरेव और कोंटा हारे

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय एंडी मरे ने दूसरा सेट गंवाने के बाद रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव को चार सेट में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई.

पिछले साल रोलां गैरो फाइनल में नोवाक जोकोविच के हाथों शिकस्त झेलने वाले ब्रिटेन के शीर्ष वरीय मरे ने कुजनेत्सोव को पहले दौर के मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-2, 6-0 से हराया.

अंतिम 32 में जगह बनाने के लिए मरे को अब स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिजान को हराना होगा जिन्होंने पहले दौर के एक अन्य मुकाबले में फ्रांस के लारेंट लोकोली को पांच सेट तक जूझने के बाद 7-6, 6-3, 4-6, 0-6, 6-4 से हराया.

वहीं पूर्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त स्टैन वावरिंका ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया. लेकिन नौवीं सीड एक्सांद्र ज्वेरेव और महिलाओं में आठवीं सीड ब्रिटेन की योहाना कोंटा पहले ही राउंड में हार गए.

Tennis - French Open - Roland Garros, Paris, France - 30/5/17 Switzerland's Stan Wawrinka in action during his first round match against Slovakia's Jozef Kovalik Reuters / Benoit Tessier - RTX387Z7

वावरिंका ने पेरिस के रोलां गैरोस में खेले जा रहे टूर्नामेंट के पहले दौर में स्लोवाकिया के क्वालिफायर जोसेफ कोवालिच को 6-2, 7-6, 6-3 से हराया. उन्होंने दूसरे सेट में दो सेट पॉइंट बचाए और आखिर में सीधे सेटों में जीत दर्ज करने में सफल रहे. 2015 के चैंपियन का अगला मुकाबला उक्रेन के अलेक्सांद्र दोगलोपोलोव से होगा जिन्होंने अर्जेंटीना के कार्लोस बरलोक को 7-5, 6-3, 6-4 से पराजित किया.

जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव को इस बार फ्रेंच ओपन में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन उन्हें पहले दौर में स्पेन के अनुभवी खिलाड़ी फर्नांडो वर्दास्को ने 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से हरा दिया. यह मैच सोमवार की रात को पूरा नहीं हो पाया था. आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त कोंटा को ताइवान की टेनिस खिलाड़ी सीह-सुवेई ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

महिलाओं के सिंगल्स के पहले दौर में 101वीं विश्व वरीयता प्राप्त वेई ने कोंटा को 1-6, 7-6 (7-2), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में कदम रखा. कोंटा तीन बार फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में खेली हैं. लेकिन तीनों बार वह पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं.

Britain's Johanna Konta returns the ball to Taiwan's Su-Wei Hsieh during their tennis match at the Roland Garros 2017 French Open on May 30, 2017 in Paris. / AFP PHOTO / Thomas Samson

ब्रिटेन की योहाना कोंटा.

ऑस्ट्रेलिया के 18वें वरीय निक किरियोस भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। उन्होंने जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 6-3, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी. अर्जेंटीना के 29वें वरीय हुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने हमवतन गुइडो पेला को आसानी से 6-2, 6-1, 6-4 से हराया. उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन भी पहली बाधा पार करने में सफल रहे. लेकिन अमेरिका के 27वें वरीय सैम क्वेरी पहले दौर में हार गए. उन्हें दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग ने 6-4, 3-6, 6-3, 6-3 से हराया.

उक्रेन की पांचवीं वरीय इलिना स्वितोलिना ने कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को 6-4, 6-3 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की. अमेरिका की 12वीं वरीय मेडिसन कीज, स्पेन की 21वीं वरीय कार्ला सुआरेज और फ्रांस की अलाइज कॉर्ने भी अगले दौर में पहुंच गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi