S M L

फ्रेंच ओपन : जोकोविक, नडाल, मुगुरुजा ने रखा तीसरे दौर में कदम

चाकू के हमले की वजह से चोटिल होने का बद कोर्ट पर लौटीं क्वितोवा हारीं

FP Staff, IANS Updated On: Jun 01, 2017 10:54 AM IST

0
फ्रेंच ओपन : जोकोविक, नडाल, मुगुरुजा ने रखा तीसरे दौर में कदम

जितने कैमरे कोर्ट की तरफ मुखातिब थे, करीब उतने ही कोर्ट से दर्शकों में एक चेहरे को ढूंढ रहे थे. नोवाक जोकोविच और आंद्रे अगासी की जोड़ी कुछ ऐसी ही है. जोकोविच रोलां गैरोस की लाल क्ले पर जीते. इस जीत के साथ श्रेय के लिए उनके कोच आंद्रे अगासी पर भी फोकस था. जोकोविच ने पुर्तगाल को जोआओ सूसा को 6-1, 6-4, 6-3 से हराया. मुकाबला दो घंटे छह मिनट तक चला.

पिछले चैंपियन सर्बिया के जोकोविच ने 1999 के चैंपियन आंद्रे अगासी के साथ टूर्नामेंट से पहले ही जोड़ी बनाई है. इन दोनों की जोड़ी का नतीजे अब भी अच्छे दिखाई दे रहे हैं.

वहीं स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली. 10वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के लिए मेहनत कर रहे नडाल ने दूसरे दौर में नीदरलैंड के रोबिन हासे को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-1, 6-4, 6-3 से मात दी.

स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने भी तीसरे राउंड में जगह बना ली. उन्होंने महिलाओं के सिंगल्स में एस्टोनिया की एनेट कोंटावेट को हरा दिया.  पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त मुगुरुजा ने दो घंटे सात मिनट तक चले मैच में कोंटावेट को 6-7 (4-7), 6-4, 6-2 से मात दी.

काफी समय के बाद कोर्ट पर लौटीं पेत्रा क्वितोवा भी दूसरे राउंड में हार गईं. उन्हें बेथनी मैटेक सैंड्स ने 7-6 (5), 7-6 (5) से हराया. 27 साल की क्वितोवा पर दिसंबर में चाकू से हमला हुआ था. उसके बाद उन्होंने मई में ही वापसी की थी. चेक गणराज्य की क्वितोवा के बाएं हाथ में चोट लगी थी. दो बार की विंबलडन चैंपियन के करियर को लेकर आशंकाएं जताई जा रही थी.

एक और मुकाबले में रियो ओलिंपिक की स्वर्ण विजेता प्यूर्टोरिको की मोनिका प्यूइग को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें लातविया की येलेना ओस्टापेंको ने एक घंटे तक चले मैच में 6-3, 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

लातविया की ओस्टापेंको का सामना अब यूक्रेन की लेसिया सुरेंको से होगा. सुरेंको ने रूस की एकातेरीना मकारोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया.

ऑस्ट्रिया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम और बेल्जियम के डेविड गोफिन भी तीसरे दौर में पहुंच गए. थीम ने इटली के सिमोन बोलेलि को दो घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 6-1, 6-3 से मात दी. गोफिन को हालांकि अपना मुकाबला जीतने में थोड़ी परेशानी हुई. उन्होंने यूक्रेन के सर्गिये स्टाखोव्स्की को कड़े मुकाबले में 6-2, 6-4, 3-6, 6-3 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi