S M L

फ्रेंच ओपन 2017: समांथा और प्लिसकोवा ने किया अगले दौर में प्रवेश

दूसरी वरीया प्लिस्कोवा ने झेंग को 7-5, 6-2 से मात दी

IANS | Published On: May 30, 2017 08:49 AM IST | Updated On: May 30, 2017 09:35 AM IST

फ्रेंच ओपन 2017: समांथा और प्लिसकोवा ने किया अगले दौर में प्रवेश

क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के साथ-साथ स्पेन के राफेल नडाल ने भी पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. वहीं, महिला एकल वर्ग में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने भी दूसरे दौर में कदम रखा है.

दूसरी वरीया प्लिस्कोवा ने चीन की साईसाई झेंग को 7-5, 6-2 से मात दी. पहले सेट में जरूर प्लिस्कोवा को मेहनत करनी पड़ी लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने आसान जीत दर्ज की.

आस्ट्रेलिया की समांथा स्तोसुर ने क्रिस्टिना कुकोवा को मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया. समांथा ने कुकोवा को 7-5, 6-1 से मात दी. समांथा को भी पहला सेट जीतने के लिए टाई ब्रेकर में जाना पड़ा, लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने आसान जीत हासिल करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया.

मुगुरुजा ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में इटली की फ्रांसिस्का शियावोन को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया. वहीं डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियास्की को दूसरे दौर में पहुंचने के लिए थोड़ी मुश्किल हुई. उन्हें ऑस्ट्रेलिया की जैमी फोरलिस ने अच्छी टक्कर दी. लेकिन वोज्नियास्की 6-4, 3-6, 6-2 से जीतने में कामयाब रहीं.

मुगुरुजा दूसरे दौर में इस्टोनिया की एनेट कोंटाविएट से भिड़ेंगी.

शियावोन से मैच के बाद मुगुरुजा ने कहा, 'यह मुश्किल मैच था. वह काफी लंबे समय से खेल रही हैं. मैंने जब कुछ वीडियो देखे तो उनका नाम सुना. वह अभी भी खेल रहीं हैं और बाकी खिलाड़ियों से ज्यादा फिट हैं.'

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi