S M L

रोनाल्डो के गोल की मदद से रियाल मैड्रिड बना ला लीगा चैंपियन

कोच जिनेदिन जिदान ने कहा- जीवन के सबसे सुखद दिनों में एक

Bhasha, IANS Updated On: May 22, 2017 05:54 PM IST

0
रोनाल्डो के गोल की मदद से रियाल मैड्रिड बना ला लीगा चैंपियन

रियाल मैड्रिड ने रविवार रात खेले गए मैच में मलागा को 2-0 से मात देकर स्पैनिश लीग (ला लीगा) खिताब पर कब्जा जमाया. इसके अलावा, फुटबॉल क्लब वियारियाल और रियाल सोसिएदाद ने यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

रियाल ने 2012 के बाद के पांच साल के सूखे को खत्म करते हुए पहली बार किसी घरेलू खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. मैच की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागकर रियाल का खाता खोला.

इसके बाद दूसरे हाफ में भी रियाल ने मलागा पर अपना दबदबा बनाए रखा. 55वें मिनट में करीम बेंजेमा ने गोल कर रियाल को 2-0 से बढ़त दी, जिसे क्लब ने अंत तक बनाए रखा और खिताबी जीत हासिल की.

रोनाल्डो शीर्ष पांच यूरोपियन लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. उनके नाम 369 गोल हैं. उन्होंने इस क्रम में इंग्लैंड के पूर्व फुटबाल खिलाड़ी जिमी ग्रेव्स (366 गोल) का रिकॉर्ड तोड़ा है.

इसके अलावा, रविवार रात खेले गए मैचों में वियारियाल ने वेलेंसिया को 3-1 से हराया और सोसिएदाद का मुकाबला सेल्टा वीगो के साथ 2-2 से ड्रॉ रहा. दोनों ही क्लबों ने यूरोपा लीग में प्रवेश कर लिया है.

टीम की जीत से खुश हैं जिदान

रियाल मैड्रिड द्वारा स्पैनिश लीग का खिताब जीतने से कोच जिनेदिन जिदान बेहद खुश हैं. इस जीत ने रियल मेड्रिड क्लब के इतिहास में 33वां लीग खिताब जोड़ा है. रियाल ने 2012 के बाद पांच साल के सूखे को खत्म करते हुए पहली बार किसी घरेलू खिताब पर अपना कब्जा जमाया है.

Football Soccer - Malaga v Real Madrid - Spanish Liga Santander - La Rosaleda, Malaga, Spain - 21/5/17 Real Madrid coach Zinedine Zidane is carried by his players as they celebrate winning La Liga    Reuters / Jon Nazca     TPX IMAGES OF THE DAY - RTX36WS4

जिदान ने मैच के बाद अपने बयान में कहा, ‘हम सब बहुत खुश हैं. 38 सप्ताहों के बाद हमें यह खिताब मिला है और हम विश्व की सर्वश्रेष्ठ लीग में से एक को जीतने में कामयाब रहे हैं.‘

कोच जिदान ने कहा, ‘एक कोच के तौर पर इससे बेहतर कोई चीज नहीं और पेशेवर रूप से देखा जाए, तो यह मेरे जीवन के सबसे सुखद दिनों में से एक है. टीम के खिलाड़ी इस जीत के लायक हैं. हम सभी को काफी संघर्ष करना पड़ा है. टीम का एकता के साथ खेलना ही इस सफलता का मुख्य कारण रहा है.’

इस खिताबी जीत के बाद रियाल की नजर एक और खिताब पर है. चैंपियंस लीग के फाइनल मैच में उसका सामना तीन जून को युवेंतस से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi