S M L

दो साल बाद वनडे टीम में हुई गेल की वापसी, इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए

19 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और सैमुअल्स को टीम में शामिल किया है

FP Staff Updated On: Aug 22, 2017 11:36 AM IST

0
दो साल बाद वनडे टीम में हुई गेल की वापसी, इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए

वेस्टइंडीज ने अगले महीने 19 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और सैमुअल्स को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सोमवार टीम की घोषणा करते हुए बताया कि गेल और सैमुअल्स के अलावा तेज गेंदबाज जेरोम टेलर को भी एक साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा गुआना के 24 साल के ओपनर सुनील एम्ब्रीस इंग्लैंड सीरीज से पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.

वेस्टइंडीज टीम का ऐलान करने के दौरान चयनकर्ताओं ने कहा, 'हम सभी गेल और सैमूअल्स का टीम में स्वागत करते हैं. दोनों खिलाड़ियों के आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी और साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा. युवाओं के पास गेल और सैमूअल्स से काफी कुछ सीखने का मौका होगा. इनके अलावा सुनील नरायन और डैरेन ब्रावो को भी चयन के लिए उपलब्ध माना गया था लेकिन नरेन को राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. तो वहीं ब्रावो ने कहा है कि वो अभी शत-प्रतिशत फिट नहीं हैं.'

क्रिस गेल की वेस्टइंडीज की टीम में 2 वर्ष बाद वापसी हुई है. अंतिम बार उन्होंने 2015 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में शिरकत की थी. सैमुअल्स ने पिछले वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ अबु धाबी में अपना अंतिम मैच खेला था.

कार्लोस ब्रेथवेट को टी20 कप्तान होने के बावजूद टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. गेल ने हाल ही में वेस्टइंडीज की टी20 टीम में भी वापसी की थी. गेल ने भारत के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी20  मैच के जरिए टी20 टीम में वापसी की थी.

इंग्लैंड के खिलाफ पांच वन-डे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर में 19 सितम्बर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi