S M L

जुल्पीकार माइमाइतालि से मुकाबले को पूरी तरह तैयार हैं विजेंदर

जुल्पीकार माइमाइतालि से मुकाबला 5 अगस्त को होना है

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 11:29 AM IST

0
जुल्पीकार माइमाइतालि से मुकाबले को पूरी तरह तैयार हैं विजेंदर

प्रोफेशनल बॉक्सिंग की दुनिया में लगातार तरक्की कर रहे भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला चीन के मुक्केबाज जुल्पीकार माइमाइतालि से है.

ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर अपने इस मुकाबले से पहले आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं. चीनी बॉक्सर से मुकाबले की बात पर विजेंदर ने कहा कि वह इस मुकाबले को जितना जल्दी हो सके खत्म कर देंगे. विजेंदर सिंह और जुल्पीकार माइमाइतालि के बीच यह मुकाबला 5 अगस्त को होना है.

विजेंद्र 31 साल के हैं, जबकि माइमाइतालि  उनसे लगभग नौ साल छोटे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या चीन के मुक्केबाज को युवा होने के कारण तेजी का फायदा मिल सकता है तो उन्होंने कहा  ‘मुझे नहीं लगता कि इससे कोई फर्क पडने वाला है. मुक्केबाजी अनुभव का खेल है और आपके मुक्कों में ताकत होनी चाहिए. मैं 20 साल के मुक्केबाज जैसा महसूस कर रहा हूं, मैं खुद को माइमाइतालि  से युवा मानता हूं. वैसे भी गुरदास मान (पंजाबी गायक) ने कहा है कि दिल जवान होना चाहिए.’

विजेंदर सिंह ने पिछले साल दिसंबर में फ्रांसिस चेका के खिलाफ अपने खिताब का सफल बचाव करने के बाद कोई मुकाबला नहीं लड़ा है, लेकिन इस दिग्गज भारतीय ने कहा कि वह लगातार जिम और रिंग में ट्रेनिंग कर रहे हैं. विजेंदर ने कहा कि माइमाइतालि के खिलाफ बाउट पहले अप्रैल में होनी थी, लेकिन किसी कारण से वह इससे पीछे हट गया.

विजेंदर ने माइमाइतालि के खिलाफ होने वाले मुकाबले के संदर्भ में कहा ‘मेरा प्रशिक्षण काफी अच्छा चल रहा है और मैंने अपने वजन को सीमित रखा है. आप एक और नॉकआउट की दुआ कीजिए. मैं इस मुकाबले को जल्द से जल्द निपटाने की कोशिश करूंगा. वैसे भी चाइनीज माल ज्यादा नहीं टिकता.’

विजेंदर फिलहाल डब्लयूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन हैं जबकि इस मुकाबले में उनके विरोधी डब्लयूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन हैं. जो भी ये मुकाबला जीतेगा उसे दो टाइटिल मिल जाएंगे. पिछले आठ मुकाबलों में से विजेंदर ने सात में नॉकआउट जीत हासिल की है.

मुंबई में करीब 5000 लोग ये मुकाबला देखेंगे. इसके अलावा यूरोप और अमेरिका में भी इस मुकाबले का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi