S M L

कनाडा ओपन: खिताब बचाने उतरेंगे मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, प्रणीत भी रेस में

एच एस प्रणॉय और प्रणीत भी खिताब की दौड़ में शामिल

Bhasha | Published On: Jul 10, 2017 05:14 PM IST | Updated On: Jul 10, 2017 05:14 PM IST

0
कनाडा ओपन: खिताब बचाने उतरेंगे मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, प्रणीत भी रेस में

मौजूदा चैंपियन मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी मंगलवार से शुरू हो रहे कनाडा ओपन ग्रांप्री में पुरूष डबल्स खिताब बरकरार रखने उतरेंगे.

राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन परूपल्ली कश्यप और जाइंट किलर एच एस प्रणॉय की नजरें सत्र के पहले खिताब पर होगी. पिछले साल कनाडा ओपन में भारत के लिए बी साई प्रणीत और रियो ओलिंपिक खेल चुके मनु और सुमीत ने दोहरे खिताब जीते थे.

प्रणीत ने अप्रैल में सिंगापुर ओपन सुपर सीरिज खिताब जीता जबकि मनु और सुमीत अंतरराष्ट्रीय सत्र पर फॉर्म हासिल करने के लिए जूझते रहे.

तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अधिकांश टूर्नामेंटों में दूसरे दौर तक नहीं पहुंच सकी. कल पहले दौर में उनका सामना जापान के कोहेइ गोंडो और तत्सुया वातानाबे से होगा तो वे अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगे.

पुरूष सिंग्लस में 16वीं वरीयता प्राप्त कश्यप घुटने और कंधे की चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं. दूसरी वरीयता प्राप्त प्रणय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने ओलिंपिक रजत और स्वर्ण पदक विजेता ली चोंग वेइ और चेन लोंग को लगातार मैचों में हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर खिताब जीता.

पहले दौर में वह मैक्सिको के जॉब केस्टिलो से खेलेंगे. अन्य भारतीयों में हर्षील दानी 11वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास कोरवी से खेलेंगे.

महिला सिंग्लस में राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास और रूत्विका शिवानी गाडे युवा बिग्रेड की अगुवाई करेंगी. टीम में रेशमा कार्तिक और श्री कृष्णा शामिल हैं.

मिक्सड डबल्स में सैयद मोदी ग्रांप्री गोल्ड चैंपियन एन सिक्की रेड्डी और प्रणाव जेरी चोपड़ा का सामना पेरू के डेनियल ला टोरे रीगल और डेनिका निशिमुरा से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi