S M L

जीत के साथ बायर्न म्यूनिख ने विदाई दी लाम और अलोंसो को

म्यूनिख में हुए मुकाबले में 4-1 से जीता बायर्न म्यूनिख

IANS, FP Staff | Published On: May 21, 2017 04:40 PM IST | Updated On: May 21, 2017 04:40 PM IST

जीत के साथ बायर्न म्यूनिख ने विदाई दी लाम और अलोंसो को

स्टार फुटबॉल खिलाड़ी व बायर्न म्यूनिख के कप्तान फिलिप लाम ने अपने करियर के अंतिम मैच में जीत हासिल कर फुटबॉल जगत को अलविदा कह दिया. म्यूनिख के एलियांज एरीना में लाम के नेतृत्व में बायर्न ने फ्रीबर्ग को 4-1 से हराया और अपने कप्तान को शानदार विदाई दी. इसके साथ ही स्पेन के जाबी अलोंसो को भी विदाई दी गई.

लाम का बायर्न के लिए जर्मन लीग क्लब में शनिवार रात खेला गया यह आखिरी और 517वां मैच था. उन्हें इस मौके पर गई पुरस्कार भी दिए गए. उल्लेखनीय है कि पिछले माह बायर्न क्लब ने लगातार पांचवीं बार जर्मन लीग खिताब जीता था.

क्लब के चेयरमैन कार्ल-हेंज रुमेनिगे ने कहा कि 2002 में क्लब के साथ करियर की शुरुआत करने वाले लाम हमेशा बायर्न के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में जाने जाएंगे. वह मैदान में और मैदान के बाहर क्लब के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं.

अलोंसो 2016 में बायर्न म्यूनिख का हिस्सा बने थे. लेकिन विश्व फुटबॉल में उनका बड़ा दखल रहा है. उनके साथ स्पेन की टीम ने विश्व कप और दो यूरो खिताब जीते थे. उन्होंने लिवरपूल में दो, रियाल मैड्रिड में चार और बायर्न म्यूनिख में चार खिताब जीते थे. उन्हें खेल के सबसे अच्छे पास देने वाले खिलाड़ियों में गिना जाता है.

लाम ने कहा कि उन्हें लेंस के खिलाफ खेला गया अपना पहला मैच हमेशा याद रहेगा. एक बयान में उन्होंने कहा, ‘मेरे पास करियर के कई यादगार पल हैं और इनमें से किसी एक को बता पाना आसान नहीं. हालांकि, मुझे लेंस के खिलाफ खेला गया करियर का पहला मैच हमेशा याद रहेगा, जिसमें मैं केवल तीन मिनट के लिए मैदान पर उतरा था.‘

अपने करियर में लाम ने आठ जर्मन लीग खिताब, छह जर्मन कप, एक चैंपियंस लीग, एक क्लब विश्व कप और एक विश्व कप खिताब जीता. पिछले सप्ताह लाम ने एक बयान में कहा था कि वह फुटबॉल जगत से संन्यास के बाद सामान्य जीवन की शुरुआत का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें वह अपने दिन की शुरुआत सबके साथ शांति से सुबह के नाश्ते के साथ करेंगे. वह कई साल से इससे वंचित रहे हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi