विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप : सिंधु-सायना सेमीफाइनल में पहुंची, श्रीकांत हारे

भारत के लिए दो मेडल हुए पक्के हुए, फाइनल में दिख सकती है दो भारतीयों की टक्कर

FP Staff Updated On: Aug 26, 2017 09:47 AM IST

0
बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप : सिंधु-सायना सेमीफाइनल में पहुंची, श्रीकांत हारे

शुक्रवार का दिन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए दोहरी खुशी लेकर आया. भारत की सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए दो मेडल पक्के किए.

देर रात हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल ने क्रिस्टी गिलमौर को 21-19, 18-21, 21-15 से मात दी. 1 घंटे 14 मिनट तक चले इस मुकाबले में सायना जबरदस्त फॉर्म में नजर आईं.

सायना और गिलमोर के बीच शुरुआत से ही मुकाबला कड़ा रहा. पहले गेम में भारतीय महिला शटलर ने 8-5 की बढ़त बनाई, लेकिन स्कॉटिश शटलर ने वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर दिया. लेकिन आखिर में सायना ने मैच जीता. दूसरे सेट में सायनो को चौंकाते हुए गिलमोर ने जीत हासिल की.

निर्णायक सेट में सायना ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 5-0 की बढ़त बना ली थी. उन्होंने इसे 11-5 से हाफ टाइम तक बरकरार भी रखा. इस सेट में सायना ने गिलमोर को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 21-15 से सेट अपने नाम किया.

सायना का सेमीफाइनल में नोजोमी ओकुहरा से मुकाबला होना है, जिन्होंने वर्ल्ड की नंबर-1 महिला शटलर स्पेन की कैरोलिन मरीन को 21-18, 14-21 और 21-15 से हराया।

रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता भारत की पी.वी. सिंधु ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की सुन यू को मात देते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में हारने वाले शटलरों को भी ब्रॉज मेडल दिया जाता है.

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को 21-14, 21-9 से मात दी.

सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चीन की ही चेन यूफेई से होगा जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाइलैंड की रातचानोक इंतानोन को कड़े मुकाबले में 14-21, 21-16, 21-12 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

वहीं भारत के अग्रणी पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शुक्रवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गए. भारतीय खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के सोन वान हो के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

सोन वान ने श्रीकांत को 21-14, 21-18 से मात दी. यह मुकाबला 48 मिनट तक चला.

श्रीकांत अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. पहले गेम में वह शुरू से ही दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी के सामने जूझते दिखे और अपने विपक्षी खिलाड़ी से वह हर मौके पर पीछे रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi