S M L

पीवी सिंधु के मुकाबले को देखते-देखते सायना का पेट्रोल हुआ खत्म !

बैडमिंटन इतिहास में महिलाओं के सबसे लंबे मैच से महज एक मिनट छोटा रहा सिंधु और ओकुहारा के बीच मुकाबला

FP Staff Updated On: Aug 28, 2017 11:30 PM IST

0
पीवी सिंधु के मुकाबले को देखते-देखते सायना का पेट्रोल हुआ खत्म !

स्कॉटलैंड के शहर ग्लास्गो के बैडमिंटन एरीना रविवार की शाम को बैडमिंटन के एक ऐसे मुकाबले का गवाह बना जो अप इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिलाओं के सिंगल्स फाइनल मुकाबले में जापान की ओकुहारा ने भारत की शटलर पीवी सिंधु को कड़े मुकाबले में हरा कर गोल्ड मेडल हासिल कर लिया.

इस मुकाबले में दोनो खिलाड़ियों ने जीत के लिए जज्बा दिखाया उसे पूरी दुनिया सलाम कर रही है. तीन गेम का यह मुकाबला 110 मिनट तक चला जो अपने आप में काफी बड़ी बात है. बैडमिंटन में मुकाबले तीन गमों तक तो जाते हैं लेकिन इतनी कड़ी टक्कर बहुत कम देखने को मिलती है जब तीनों गेमों में जीत की फैसला बेहद कम मार्जिन से हो.

ग्लास्गो में खेले गए इस मुकाबले को देखने के लिए भारत की एक और शटलर सायना नेहवाल भी मौजूद थीं. सायना सेमीफाइनल में हार कर गोल्ड मेडल की रेस से बाहर हो चुकीं थी. सिंधु और ओकुहारा के बीच चल रहे मुकाबले के नतीजे का सायना भी  दम साधे इंतजार कर रही थीं. 110 मिनट के कड़े मुकाबले के बाद ओकुहारा ने जीत दर्ज की . समाचार पत्र द इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक इस मैच का नतीजा आने के बाद जब सायना, कोच पुलेला गोपीचंद के पास आई और कहा ‘मेरा तो पेट्रोल खत्म हो गया देखते-देखते.’ उनका मतलब था कि मैच इतना लंबा था कि वह देखते हुए ही थक गईं थीं. सायना ने सिंधु के बेहतरीन प्रदर्शन की तारीफ भी की.

सायना की इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह मुकाबला कितना लंबा चला. अगर यह मुकाबला एक मिनट और लंबा खिंच जाता तो यह महिलाओं के सिंगल्स के इतिहास के सबस लंबा मुकाबला हो जाता.

बैडमिंटन में इस वर्ग में सबसे लंबा मुकाबला साल 2015 में मलेशिया में खेला गया गया था जो 111 मिनट तक चला था. उस मुकाबले में भी जापान की ओकुहारा ने चीन की शि जियान वांग को मात दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi