S M L

विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप: भारत क्वार्टर फाइनल में

लक्ष्य सेन और अस्मिता ने दिलाई सिंगल्स में जीत

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 10:59 PM IST

0
विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप: भारत क्वार्टर फाइनल में

भारत ने विश्व जूनियर मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार को स्वीडन को 3-2 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इंडोनेशिया के योग्याकर्ता में खेले जा रही चैंपियनशिप में स्वीडन को हराने से पहले भारत ने अमेरिका, हंगरी और ऑस्ट्रेलिया को मात दी.

इस टूर्नामेंट में पांचवीं वरीय प्राप्त भारत ने मिश्रित युगल में अपना दबदबा दिखाया. ध्रुव कपिला और मिथला ने कार्ल हारबाका और टिल्डा स्जो को 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 16-21, 21-15 से मात दी.

पुरुष एकल में लक्ष्य सेन ने जीत हासिल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया. अस्मिता चाहलिहा ने अश्विति पिल्लई को महिला एकल में 21-8, 21-14 से मात देते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया.

तीन मैचों में जीत हासिल करने के बाद भारत बिना हारे मुकाबला जीतने की कगार पर खड़ा था, लेकिन कृष्णा प्रसाद व ध्रुव कपिला और ऋतुपरण पांडा व मिथला को क्रमश: पुरुष और महिला युगल मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा और इसी कारण भारत 5-0 से जीत हासिल नहीं कर सका.

मैच के बाद कोच संजय मिश्रा ने कहा, 'मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं, खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में हैं, मुझे पूरा भरोसा है कि अगर हम इसी तरह की फॉर्म को बरकरार रखेंगे.'

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi