S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, वावरिंका

फेडरर ने जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को 6-1, 7-5, 6-2 से हराया.

FP Staff Updated On: Jan 24, 2017 05:41 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, वावरिंका

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फेडरर ने जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को 6-1, 7-5, 6-2 से हराया.

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे को हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले मिशा ज्वेरेव रोजर फेडरर से पार नहीं पा सकते. पहले सेट में तो फेडरर ने ज्वेरेव को 6-1 से हरा दिया.

दूसरे सेट में ज्वेरेव ने थोड़ा संघर्ष किया लेकिन वह फेडरर के अनुभव के आगे नहीं टिक पाए और 7-5 के कड़े मुकाबले में उन्हें हार झेलनी पड़ी. तीसरे सेट में फेडरर ने मिशा को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 6-2 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस जीत के साथ ही फेडरर ने 41वीं बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड बना लिया है.

मैच के बाद फेडरर ने कहा कि मैं इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर के खुश हूं. उम्मीद है कि मैं इसी फॉर्म को आगे बरकरार रखूंगा.

सेमीफाइनल में फेडरर का सामना उनके देश के ही  स्टेन वावरिंका से होगा. वावरिंका ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस के जोविल्फ्रिड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. वावरिंका ने जो विल्फ्रिड को 7-6, 6-4, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

2014 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके वावरिंका ने फेडरर से मुकाबले पर कहा कि फेडरर महान खिलाड़ी है. उनका खिलाफ खेलना हमेशा से ही मुश्किल होता है. उम्मीद है हम दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi