विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एशिया कप हॉकी : कोरिया के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल पाना भारत के लिए चिंता का विषय

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 10:21 PM IST

0
एशिया कप हॉकी : कोरिया के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

लगातार तीन जीत से अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहकर दसवें एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचा भारत बुधवार को ढाका में सुपर चार के पहले मैच में दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा.

भारत ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीते थे और अभी वह टूर्नामेंट में सभी विभागों में मजबूत टीम नजर आ रही है. दक्षिण कोरिया के खिलाफ भी वह जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. दूसरी तरफ कोरिया अभी तक प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा है और वह पूल बी में मलेशिया के बाद दूसरे नंबर पर रहा था. नए कोच मारिन शोर्ड के आने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम ने महत्वपूर्ण अवसरों पर अच्छा प्रदर्शन किया और अब तक शानदार हॉकी का नजारा पेश किया.

रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय और चिंगलेनसाना सिंह की अग्रिम पंक्ति ने काफी प्रभाव छोड़ा है और उन्होंने कई मैदानी गोल दागे. भारतीय मध्यपंक्ति में भी करिश्माई सरदार सिंह और कप्तान मनप्रीत सिंह ने मिलकर नियंत्रित खेल दिखाया है. रक्षापंक्ति में भी अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह और युवा दिपसान टिर्की ने प्रभाव छोड़ा है.

भारत के लिए चिंता का विषय पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल पाना है हालांकि हरमनप्रीत ने कुछ अवसरों पर गोल किए. लेकिन भारत के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि वह कोरिया पर आसानी से जीत दर्ज कर लेगा.

भारत ने जापान को 5-1 से हराने के बाद बांग्लादेश को 7-0 से रौंदा और फिर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से पराजित किया. विश्व रैकिंग में भी भारत अभी छठे जबकि कोरिया 13वें स्थान पर है.

अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश की अनुपस्थिति में दो युवा गोलकीपरों सूरज करकेरा और आकाश चिकते ने जरूरी मौकों पर बेहतरीन खेल दिखाया. लेकिन स सबके बावजूद भारतीयों को आत्ममुग्धता से बचना होगा विशेषकर कोरिया जैसी टीम के खिलाफ जिसे अपनी तेजी और जवाबी हमलों के लिए जाना जाता है. भारत और दक्षिण कोरिया के बीच मैच शाम पांच बजे से खेला जाएगा.

इस बीच सुपर चार के एक अन्य मैच में पाकिस्तान का सामना पूल बी से शीर्ष पर रहे मलेशिया से होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi