S M L

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : निशिकोरी क्वार्टर फाइनल में, मरे से होगा सामना

महिला वर्ग में सिमोना हालेप ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

IANS | Published On: Jun 05, 2017 09:23 PM IST | Updated On: Jun 05, 2017 09:23 PM IST

फ्रेंच ओपन टेनिस 2017 : निशिकोरी क्वार्टर फाइनल में, मरे से होगा सामना

जापान के टॉप टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी ने सोमवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. निशिकोरी ने लाल क्ले के इस बड़े टूर्नामेंट के चौथे दौर में स्पेन के फर्नांडो वर्डासो को मात देककर क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया.

दो घंटे 24 मिनट तक चले इस मुकाबले में निशिकोरी ने स्पेन के खिलाड़ी को 0-6, 6-4, 6-4, 6-0 से मात दी.

वर्डासो ने पहला सेट जीत निशिकोरी को बैकफुट पर धकेल दिया था. लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने बेहतरीन वापसी की और लगातार तीन सेट जीत अंतिम आठ में प्रवेश किया. निशिकोरी ने इस मैच में चार एस लगाए और 13 में से पांच ब्रेक पॉइंट हासिल करने में सफल रहे.

क्वार्टर फाइनल में निशिकोरी का सामना विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे से होगा. इससे पहले सोमवार को ही पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने कारेन खाचानोव को मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

मरे ने रूसी खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी. यह मुकाबला दो घंटे चार मिनट तक चला. मरे ने इस मैच में पांच एस लगाए, वहीं उनके विपक्षी सिर्फ एक एस ही लगा सके.

मरे नौ ब्रेक पॉइंट में से पांच अपने खाते में डालने में सफल रहे. खाचानोव को दो ब्रेक पॉइंट मिले और उन्होंने दोनों अपने पक्ष में तब्दील किए.

Tennis - French Open - Roland Garros, Paris, France - June 5, 2017   Romania's Simona Halep in action during her fourth round match against Spain's Carla Suarez Navarro   Reuters / Christian Hartmann - RTX392EG

रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. तीसरी वरीय हालेप ने 21वीं वरीयता प्राप्त स्पेन की कार्ला सुआरेज को आसान मुकाबले में मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में कदम रखा.

हालेप ने सुआरेज को सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे चला. दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले में एक भी ऐस नहीं लगा पाईं. हालेप ने हालांकि 19 विनर्स लगाए जबकि सुआरेज ने पांच ही विनर्स लगाईं. हालेप ने सात ब्रेक पॉइंट अंकों में से छह अंक अपने नाम किए. वहीं सुआरेज छह में से सिर्फ एक ही ब्रेक पॉइंट हासिल कर पाईं.

क्वार्टर फाइनल में हालेप का सामना यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना और क्रोएशिया की पेट्रा मारटिक के बीच के मुकाबले की विजेता से होगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi