S M L

फ्रेंच ओपन: तीसरे दौर में पहुंचे एंडी मरे, वावरिंका और निशिकोरी

मिश्रित युगल वर्ग में भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की दूसरे दौर में

FP Staff Updated On: Jun 02, 2017 11:32 AM IST

0
फ्रेंच ओपन: तीसरे दौर में पहुंचे एंडी मरे, वावरिंका और निशिकोरी

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. मरे ने दूसरे दौर के मैच में स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिजान को मात दी. हालांकि, मार्टिन ने मरे को अच्छी टक्कर दी.

मरे ने मार्टिन को 6-7 (3-7), 6-2, 6-2, 7-6 (7-3) से मात देते हुए तीसरे दौर में कदम रखा. मार्टिन ने पहले सेट में कड़ा मुकाबला कर जीत हासिल करते हुए मरे को परेशानी में डाल दिया, लेकिन नंबर एक खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार तीन सेट जीत मार्टिन को उलटफेर नहीं करने दिया.

मरे ने इस मैच में कुल नौ ऐस लगाए जबकि मार्टिन ने पांच ऐस मारे विनर्स के मामले में मार्टिन, मरे से आगे रहे. मरे ने 41 विनर्स लगाए जबकि मार्टिन ने 57 विनर्स लगाए. तीसरे दौर में मरे का सामना अर्जेंटीना के मार्टिन डेल पोट्रो से होगा.

स्टैन वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी भी तीसरे दौर में

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी स्टैन वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में वावरिंका ने यूक्रेन के एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को हराया, वहीं निशिकोरी ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को मात दी.

Tennis - French Open - Roland Garros, Paris, France - 30/5/17 Switzerland's Stan Wawrinka in action during his first round match against Slovakia's Jozef Kovalik Reuters / Benoit Tessier - RTX387Z7

साल 2015 में फ्रेंच ओपन जीतने वाले तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त वावरिंका ने दूसरे दौर में 89वीं विश्व वरीयता प्राप्त डोल्गोपोलोव को दो घंटे 34 मिनट तक चले मैच में 6-4, 7-6 (7-5), 7-5 से मात दी.

नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त निशिकोरी 2015 में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे दूसरे दौर में 74वीं वरीयता प्राप्त चार्डी को एक घंटे 57 मिनट के भीतर 6-3, 6-0, 7-6 (7-5) से हराया.

इसके अलावा, 33वीं वरीयता प्राप्त डेविड फेरर ने भी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी फेरर ने अपने हमवतन और 36वीं वरीयता प्राप्त फेलिसियानो लोपेज को तीन घंटे 52 मिनट तक चले मैराथन मैच में 7-5, 3-6, 7-5, 6-4, 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

भारत के रोहन बोपन्ना भी आगे बढ़े

भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए.

बोपन्ना और डाब्रोवस्की ने ऑस्ट्रेलिया की जेसिका मूरे और मैट रीड को पहले मैच में 6-0, 6-1 से हराया.

बोपन्ना और गाब्रिएल की जोड़ी ने पांच एस लगाए जबकि उनकी विपक्षी जोड़ी ने तीन एस लगाए. अब उनका सामना न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक और उक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा.

वहीं पूरव राजा और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रिया के ओलिवर मराच और क्रोएशिया के मेट पाविच की 15वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. भारत की गैरवरीय जोड़ी ने दूसरे दौर के मैच में ओलिवर और मेट को 6-4, 3-6, 6-4 से हराया. यह मुकालबा दो घंटे और 11 मिनट तक चला.

राजा और शरण का अगला मुकाबला पोलैंड के लुकास कुबोट और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की चौथी वरीय जोड़ी तथा अमेरिका के रेयान हैरिसन और न्यूजीलैंड के माइकल वीनस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi